देश में 3.70 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 24 घंटों में 350 लोगों की गई जान
देश में 3.70 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 24 घंटों में 350 लोगों की गई जान
Share:

नई दिल्ली: देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 30941 नए केस आए हैं तथा 350 मरीजों की मौत हो गई। बीते 24 घंटों में 36,275 लोग संक्रमण से स्वस्थ भी हुए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के नए आंकड़ों अनुसार, देश में सक्रीय मामलों की संख्या बढ़कर 3,70,640 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना संक्रमण की वजह से देश में अब तक 4,38,560 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है तथा 3,19,59,680 कोरोना से स्वस्थ हो गए हैं।  

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के मुताबिक, सोमवार को देश भर में 13,94,573 नमूनों का टेस्ट किया गया। देश में महामारी के आरम्भ के पश्चात् अब तक 52,15,41,098 नमूनों का टेस्ट हो चूका है। केरल से इस समय कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं। यहां प्रतिदिन कोरोना के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। केन्द्रीय टीम जिसमें स्वयं केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री सम्मिलित थे उन्होंने हाल ही में केरल का दौरा भी किया था। केन्द्र सरकार ने स्थानीय सरकार को कई प्रकार के उपाय भी बताए जिससे की संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सके।

सूत्रों के मुताबिक, केरल में संक्रमण बड़ी रफ़्तार से बढ़ने का कारण यह भी है कि वहां सही तरीके से कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग नहीं हो पा रही है। मसलन अगर कोई शख्स संक्रमित हुआ तो बीते 24 अथवा 48 घंटों में वह कितने व्यक्तियों से मिला है इसकी सही तौर पर जानकारी नहीं प्राप्त हो पा रही है। इसके कारण लोग अपने आप को आइसोलेट नहीं कर रहे तथा संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसे लेकर केन्द्रीय टीम ने स्थानीय सरकार को आगाह भी किया है।

इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले श्रीनाथ, कैसे बने भारत के सबसे सफल तेज़ गेंदबाज़ ?

आईएमडी का अनुमान, आने वाले 2 घंटों के दौरान दिल्ली एनसीआर में हो सकती है जोरदार बारिश

अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग के लिए तुर्की पहुंचे सलमान खान, सामने आया ये वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -