कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे ने शुरू की अनोखी मुहिम, प्लास्टिक लाओ-मास्क पाओ

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे ने शुरू की अनोखी मुहिम, प्लास्टिक लाओ-मास्क पाओ
Share:

मुंबई: कोरोना महामारी ने देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है, वही इस बीच महाराष्ट्र में रफ़्तार से बढ़ते कोरोना मामलों के मध्य लोगों द्वारा मास्क न लगाने की लापरवाही को देखते हुए मध्य रेलवे ने रीसाइक्लिंग डे पर एक बहुत ही अनोखी मुहिम आरम्भ की है, जिसे नाम दिया है प्लास्टिक लाओ मास्क पाओ। इस मुहिम का आरम्भ मुम्बई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल, दादर, भायखला समेत कुछ प्रमुख स्टेशनों पर की गई है।

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क शिवाजी सुतार ने कहा कि रीसाइक्लिंग डे के अवसर पर रेलवे के मुहिम का लक्ष्य प्लास्टिक के कचरे को एकत्रित करके उसे रीसायकल करने के लिए जनता में जागरूकता उत्पन्न करना है। इतना ही नहीं, इस मुहिम के माध्यम से उन व्यक्तियों को मास्क की अहमियत भी समझाना है जो बढ़ते कोरोना मामलों के पश्चात् भी गंभीर नही हो रहे हैं तथा बगैर मास्क घूमकर लापरवाही कर स्वयं की जान को संकट में डाल रहे हैं।

वही इस मुहिम के माध्यम से रेलवे की जनता को यह भी बताने का प्रयास है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए मास्क पहनना बहुत ही आवश्यक है। इस मुहिम के तहत रेलवे ने भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर स्टॉल्स लगाया है। कोई भी यात्री प्लास्टिक कचरे जैसे बोतलें, पॉलिथीन बैग समेत कई प्रकार के प्लास्टिक को जमाकर उसके बदले में मास्क पा सकता है। रेलवे की इस मुहिम में संयुक्त राष्ट्र विकास समारोह, बीएमसी समेत कई अन्य संगठन भी सम्मिलित हैं। रेलवे के आला अफसरों की मानें तो यह अभियान एक माह तक जारी रहेगा तथा इस के चलते मध्य रेलवे के यात्री इसमें भाग ले सकते हैं।

सपा कार्यकर्ताओं को अखिलेश ने दिया जीत का मंत्र, बोले- भाजपा की हर बात की काट तैयार रखें

शक्कर लेने दूकान गई नाबालिग के साथ छत पर ले जाकर दुष्कर्म, आरोपी फरार

अफजल ने 'राजीव' बनकर रचाई शादी, फिर डालने लगा इस्लाम कबूलने का दबाव, लखनऊ में केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -