अम्फान के बाद ओडिशा में बढ़े कोरोना के केस, एक दिन में सामने आए इतने मामले

May 22 2020 04:02 PM
अम्फान के बाद ओडिशा में बढ़े कोरोना के केस, एक दिन में सामने आए इतने मामले

भुवनेश्वर: चक्रवाती तूफ़ान अम्फान के बाद अब ओडिशा में कोरोना वायरस ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को राज्य में 86 नए मामले सामने आए हैं. अब राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1189  हो गई है. इसमें से 90 फीसदी बाहर से लौटे श्रमिक हैं. मजदूरों की वापसी से पहले राज्य में 200 कोरोना संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई थी, किन्तु श्रमिकों की वापसी के बाद मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है.

3 मई के बाद से अब तक 3 लाख से ज्यादा प्रवासी ओडिशा वापस लौटे हैं. प्रवासी श्रमिक ट्रेनों, बसों और अन्य वाहनों के जरिए ओड़िशा लौट रहे हैं. राज्य के 6798 ग्राम पंचायतों में 15,892 अस्थाई चिकित्सा केंद्र या शिविर स्थापित किए गए हैं. इन सभी केंद्रों में 7,02,900 बेड का बंदोबस्त किया गया है. सभी प्रवासी श्रमिकों को क्वारनटीन सेंटर में रखा जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 86 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

इनमें से 80 मरीज क्वारनटीन सेंटर में रुके हुए थे, जबकि एक मामला कंटेनमेंट जोन में सामने आया है. इसके अलावा 5 स्थानीय लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. आपको बता दें कि 86 मामलों में से 46 केस जाजपुर जिले में सामने आए हैं. इसमें 37 पश्चिम बंगाल, 1 तेलंगाना, 2 तमिलनाडु और 4 यूएई, 1 छत्तीसगढ़ और 1 हरियाणा से वापस आए लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है.

रिजर्वेशन काउंटर पर उम्मीद से बेहतर हो रहा काम, शारीरिक दूरी का रखा जा रहा ख्याल

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी को दी सलाह, स्वास्थ्य सेवा को ठीक करने का बताया रास्ता

रेलवे के टिकट काउंटर पर उड़ सकती है शारीरिक दूरी की धज्जियां