कोरोना संक्रमण में छठे स्थान पर पहुंचा भारत, एक सप्ताह का भी नहीं लगा समय
कोरोना संक्रमण में छठे स्थान पर पहुंचा भारत, एक सप्ताह का भी नहीं लगा समय
Share:

महामारी कोरोना से भारत बुरी तरह प्रभावित होने वाला दुनिया का छठा देश बन गया है. भारत ने इटली को पीछे छोड़ दिया है. भारत से ज्यादा मामले अब अमेरिका, ब्राजील, रूस, स्पेन और ब्रिटेन में ही हैं. देश में कोरोना मरीजों की संख्या दो लाख 36 हजार से ज्यादा हो गई है, जबकि इटली में 2.34 से कुछ अधिक मरीज हैं. शनिवार को भी साढ़े आठ हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए और ढाई सौ से अधिक लोगों की मौत हो गई.

भाजपा विधायक को मिली जान से मारने की धमकी, पाकिस्तान से आया फ़ोन

इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ सुबह आठ बजे जारी बुलेटिन के मुताबिक देश में पिछले चौबीस घंटे में 9,887 नए मामले सामने आए और 294 लोगों की जान चली गई. इसके साथ ही मरीजों की संख्या बढ़कर 2,36,657 हो गई है और 6,642 लोगों की जान गई है. 1,15,942 सक्रिय मामले हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय व अन्य स्रोतों से मिले आंकड़ों में अंतर का कारण राज्यों से केंद्रीय एजेंसी को आंकड़े मिलने में होने वाली देरी है. इसके अलावा कई एजेंसियां राज्यों से सीधे आंकड़े जुटाती हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में एक दिन पहले की देर रात तक के मामले शामिल होते हैं.

रेल मंत्री पियूष गोयल की माँ का दुखद निधन, बेटे ने लिखा भावुक पोस्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से मिली सूचनाओं के मुताबिक देश में शनिवार को 8,510 मामले सामने आए हैं और 263 मौतें हुई हैं, जिनमें महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 120, दिल्ली में 53, गुजरात में 29, तमिलनाडु में 19, बंगाल में 17, उत्तर प्रदेश में 11, मध्य प्रदेश में आठ, जम्मू-कश्मीर में तीन और राजस्थान व केरल में एक-एक मौत शामिल है. वही, महाराष्ट्र देश में सबसे प्रभावित राज्यों में शीर्ष बना हुआ है. 2,739 नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या 82,968 हो गई है. जबकि, अब तक 2,969 लोगों की जान जा चुकी है. दिल्ली में भी स्थिति भयावह होती जा रही है. 1,320 नए मामले मिले हैं और मरीजों का आंकड़ा 27 हजार को पार कर गया है.

PFI सदस्य मुफ़्ती शहजाद अरेस्ट, CAA विरोधी हिंसा में थी तलाश

निसर्ग की तबाही पर बोले फडणवीस, कहा- किसानों को मिले नुकासन का 75 फीसद मुआवज़ा

सैन्य कमांडरों की बैठक में बोला भारत- अप्रैल वाली पोजीशन पर वापस जाए चीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -