दो दिन के विराम के बाद फिर सामने आए कोरोना के मामले, तीन केस निकले पॉजिटिव

Jul 01 2020 01:57 PM
दो दिन के विराम के बाद फिर सामने आए कोरोना के मामले, तीन केस निकले पॉजिटिव

उज्जैन: मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना ने अपने पैर पसार लिए है. हालांकि संक्रमण के औसत मामलों में कमी भी आ गई है . लेकिन, प्रदेश में कुछ शहर अब भी ऐसे हैं, जहां हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. इन्हीं शहरों में से एक है उज्जैन. बीते दो दिनों के विराम के बाद महाकाल नगरी में आज 3 नए संक्रमित की पुष्टि हुई है. इसके बाद जिले में संक्रमितों की कुल आंकड़ा 859 पहुंच गया है. जबकि, 71 लोगों की मौत हो चुकी हैं. वहीं, 764 ठीक होकर घर जा चुके हैं. हालांकि, शहर में अब भी 24 एक्टिव केस हैं. इनमें से 80 मरीज़ ऐसे भी सामने आ चुके हैं, जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण ही नहीं है, फिर भी इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. 

वहीं रतलाम में भी कोरोना का कहर जारी है. जिले के शासकीय मेडिकल कॉलेज से मंगलवार रात तक एक और रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. नया पॉजिटिव केस रतलाम शहर का निवासी है. इसके अलावा मंगलवार को दो लोग स्वस्थ होकर अपने घर के लिए रवाना भी हुए हैं. जिले में अब तक कुल 157 संक्रमित मरीज मिले हैं. इनमें से स्वस्थ होकर घर जा चुके 132 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है. 6 पॉजिटिव मरीजों की जान जा चुकी है. वर्तमान में जिले में 19 एक्टिव केस बचे हैं.

बगाता दें की नीमच में रात तक प्राप्त रिपोर्ट में एक भी पॉजिटिव मामले आने की पुष्टि नहीं हुई है. इस बारें में नोडल ऑफिसर भव्या मित्तल ने बताया कि, लंबे वक बाद जिले में बीते 24 घंटों के दौरान एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया. वहीं, मंगलवार रात तक संक्रमितों की संख्या 443 ही है. अब तक कुल 417 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, अब एक्टिव केस 19 बचे हैं.

मध्य प्रदेश में आज से शुरू हुआ 'किल कोरोना अभियान', इस ऐप का भी हुआ शुभारंभ

महिला की पिटाई का वीडियो देख भड़कीं नेहा धूपिया, गुस्से में कही यह बात

यहां पर कोरोना बना रहा है अपना नया घर, 6 दिन में ही 254 संक्रमित मिले