देशभर के लिए काल बना कोरोना, 3 लाख के करीब पहुंचे नए मामले
देशभर के लिए काल बना कोरोना, 3 लाख के करीब पहुंचे नए मामले
Share:

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने हाहाकार मच रखा है। बीते 24 घंटे में कोविड के 2 लाख 95 हजार 041 केस सुनने को मिले हैं, वहीं देशभर में 2023 लोगों ने संक्रमण की वजह से मौत हो गई है। देश के कई राज्यों में हालात बेकाबू हो गए हैं। ऑक्सीजन की कमी से  हॉस्पिटल परेशान हैं। तो कई स्थानों पर मरीजों को रेमडिसिविर नहीं मिल पा रही है।

महाराष्ट्र में कल 519 लोगों की मौत: वहीं यदि बात की जाए महाराष्ट्र की तो मंगलवार को कोविड वायरस संक्रमण के 62,097 नए केस सामने आने के उपरांत संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 39,60,359 हो गई। जिसके अतिरिक्त  519 और रोगियों की मौत के साथ ही मरने वालों की तादाद 61,343 तक पहुंच गई है। कल 54,224 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के उपरांत छुट्टी दे दी गई। जिसके बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 32,13,464 हो गई है। राज्य में सक्रीय मामले की कुल संख्या 6,83,856 हो गई है।

देश में कोविड से मृत्यु दर 1.17 प्रतिशत है जबकि रिकवरी रेट तकरीबन 85 प्रतिशत है। एक्टिव केस बढ़कर 13 प्रतिशत से ज्यादा हो गए। कोविड एक्टिव केस के मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है। कुल संक्रमितों की संख्या के केस में भी भारत का दूसरा स्थान है। जबकि दुनिया में अमेरिका, ब्राजील, मैक्सिको के बाद सबसे अधिक  मौत भारत में हुई है।

अंजनाद्री हिल्स पर हुआ था हनुमान जी का जन्म? तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम आज पेश करेगा सबूत

भारत में 5 प्रतिशत किया कच्चे तेल का उत्पादन, गैस के उत्पादन में भी हुआ परिवर्तन

कोरोना की चपेट में आए धोनी के माता-पिता, अस्पताल में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -