महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना संक्रमण के 13,659 नए मामले
महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना संक्रमण के 13,659 नए मामले
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में बीते बुधवार को कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड नए केस सामने आए हैं। जी दरअसल इस समय राज्य के कई जिलों में पाबंदियां लग चुकी हैं लेकिन फिर भी कोरोना संक्रमण के नए मामले बढ़ते चले जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 13,659 नए मामले सामने आये हैं जिन्होंने सभी को हैरान कर डाला है। इन मामलों में सबसे ज्यादा 2507 मरीज पुणे में मिले हैं। जी दरअसल महाराष्ट्र के 6 जिलों में सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं और इसके बाद इन्हें कोरोना के हॉटस्पॉट घोषित किया जा चुका है। आप जानते ही होंगे बीते कुछ दिनों से कोरोना के हजारों मामले सामने आ रहे हैं ऐसे में बीते बुधवार को पिछले पांच महीनों का रिकॉर्ड टूट चुका है।

वैसे इससे पहले बीते 16 अक्टूबर को महाराष्ट्र में 11 हजार से अधिक कोरोना के नए केस मिले थे। उस दौरान 11,447 नए मामले सामने आए थे, जिसके बाद अब कोरोना संक्रमण ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इन दिनों बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को देखते हुए उन्हें रोकने के लिए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने मरीज के संपर्को की जांच, संक्रमितों के बेहद करीब आने वालों की पहचान, उनकी जांच, हॉटस्पॉट की पहचान के लिए कार्य योजना बनाई है। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. प्रदीप व्यास का कहना है कि तीन मार्च को सभी जिला प्रशासनों को पत्र भेजा था और उन्हें इन पॉइंट्स पर तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया गया है।

वैसे महाराष्ट्र में इस समय सभी सामाजिक,राजकीय और धार्मिक कार्य नहीं होने के बारे में कहा गया है। आप तो जानते ही होंगे कि महाराष्ट्र में फरवरी के दूसरे सप्ताह से कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में 13659 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा 9913 मरीज ठीक हो चुके हैं और अपने घर जा चुके हैं।

मुंबई की एक बिस्किट फैक्ट्री में लगी आग, पहुंची दमकल गाड़ियां

ममता बनर्जी को बाएं पैर पर लगा प्लास्टर, अस्पताल के बाहर लगी समर्थकों की भीड़

महाराष्ट्र: अब इन दो जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू, जानें क्या खुला और क्या रहेगा बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -