फिर जानलेवा हुआ कोरोना, भारत में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामले
फिर जानलेवा हुआ कोरोना, भारत में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामले
Share:

नई दिल्ली: इंडिया में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 3641 नए मरीज़ों की पुष्टि की जा चुकी है. जिसके उपरांत संक्रमण का उपचार  करा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 20,219 हो चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के नए आंकड़ों से सोमवार को यह सूचना प्राप्त हुई. आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे के बीच संक्रमण से 11 और मौतें होने के उपरांत मृतक संख्या बढ़कर 5,30,892 हो गई है. मंत्रालय का कहना है कि इन 11 मौतों में से 3 मरीज की मौत महाराष्ट्र में गई है जबकि एक-एक मरीज की मौत  दिल्ली, केरल, कर्नाटक और राजस्थान में हुई है.

इसके  साथ साथ केरल ने कोविड-19 से जान गंवाने वाले मरीजों के आंकड़ों का पुनर्मिलान करने के बाद मृतकों की सूची में चार और नाम जोड़े हैं. आंकड़ों का कहना है कि, इंडिया में संक्रमण की दैनिक दर 6.12 प्रतिशत और साप्ताहिक दर 2.45 फीसदी दर्ज  की जा चुकी है. कोरोना के कुल मामलों की संख्या 4.47 करोड़ (4,47,26,246) हो गई है. मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या कुल केसों का 0.05 प्रतिशत है. वहीं, कोविड-19 से स्वस्थ होने वालों की राष्ट्रीय दर 98.76 प्रतिशत दर्ज कर ली गई है.

कोविड-19 से उबरने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 4,41,75,135 हो चुका है, जबकि मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है. बता दें कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश में अब तक कोविड-19 रोधी टीकों की 220.66 करोड़ खुराक दी जा चुकी है. बीते शनिवार को देश में कोरोना वायरस के 3824 नए केस भी दर्ज कर लिए गए है.

बीते कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में जिस तरह से वद्धि देखने के लिए मिली थी, वह तीसरी लहर में सबसे अधिक है. इंडिया में बीते सप्ताह यानी कि 26 मार्च से 1 अप्रैल के बीच के मध्य 18,450 नए मामले सामने आए थे. जो इसके पहले सप्ताह के 8,781 के दोगुने से भी अधिक है. हालांकि राहत की बात ये है कि कोरोना से होने वाली मौत के मामले में मामूली वृद्धि हुई है.

'मुझसे बड़ा गुंडा पूरे देश में नहीं..', ओमप्रकाश राजभर का बयान हुआ वायरल

क्या है गेस्ट हाउस कांड ? जिसका जिक्र कर मायावती ने अखिलेश यादव पर बोला सबसे बड़ा हमला

मानहानि केस: सेशन कोर्ट में राहुल गांधी की अपील स्वीकार, 3 मई को सजा पर सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -