युवा और वृद्ध को छोड़ बच्चों के लिए घातक हुआ कोरोना, अब तक 9 वर्ष के 40 हजार बच्चे हुए संक्रमित
युवा और वृद्ध को छोड़ बच्चों के लिए घातक हुआ कोरोना, अब तक 9 वर्ष के 40 हजार बच्चे हुए संक्रमित
Share:

भारत में कोविड संक्रमण की दूसरी लहर भले ही धीमी पड़ चुकी हो, लेकिन इस लहर ने अब भी हाहाकार मचाया हुआ है। प्रतिदिन देश में कोविड संक्रमण के लाखों केस सामने आ रहे हैं। अब कोविड ने बच्चों को भी अपनी जद में लेना शुरू कर दिया है। जंहा इस बात का पता चला है कि कोविड की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा परेशान करने वाली बात बड़ी तादाद में बच्चों का पॉजिटिव होना है। मिली जानकारी के अनुसार कि कर्नाटक में बीते दो महीने में 9 वर्ष से कम उम्र के 40 हजार से अधिक बच्चे कोविड से संक्रमित पाए गए हैं। बच्चों में होते संक्रमण के कारण से सरकार की नींद उड़ गई है। हम बता दें कि, कर्नाटक में 0-9 वर्ष की उम्र के 39 हजार 846 और 10-19 उम्र के 1,05,044 बच्चों में कोविड  की पुष्टि की जा चुकी है। ये आंकड़ा इस वर्ष 18 मार्च से 18 मई तक (दो महीने) का है।

बता दें कि बीते वर्ष जब कोविड की शुरुआत हुई थी तब से लेकर इस साल 18 मार्च तक 17 हजार 841 और 65 हजार 551 बच्चे कोविड की चपेट में आए थे।  पिछली बार की तुलना में कोविड की दूसरी लहर बच्‍चों के लिए अधिक खतरनाक साबित हुआ है। यानी के कोविड की दूसरी लहर में तकरीबन दोगुने की रफ्तार से बच्चों को कोविड हुआ है। जंहा यह भी कहा जा रहा है कि लेडी कर्जन हॉस्पिटल के डॉक्टर डॉ श्रीनिवास ने पत्रकारों से बातचीत के दौराना बोला कि कोविड की दूसरी लहर बहुत खतरनाक तरीके से आगे बढ़ता जा रहा है। यदि किसी परिवार के सदस्य में  कोविड की पुष्टि हो रही है तो केवल 48 घंटे में ही अन्य सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं।

ऐसे में कुछ केसों में बच्‍चें भी कोविड की जद में आ रहे हैं। उन्होंने आगे  बोला कि यदि घर में कोई सदस्‍य कोविड से संक्रमित होता है तो सबसे पहले बच्‍चे उनके संपर्क में आते हैं। ऐसे में जरूरी है कि कोविड के लक्षण दिखते ही बच्चों से दूरी बना लें।

बड़ी खबर: चोरी हो रहा एयरलाइन डाटा, अब तक कई यूजर्स हो चुके है शिकार

कोरोना को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, भविष्य में सामान्य सर्दी-जुकाम वाला वायरस भी हो जाएगा COVID-19

पूर्व सीएम कमलनाथ का बड़ा बयान, बोले- शिवराज सरकार छुपा रही कोरोना से मरने वालों के आंकड़े...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -