मुंबई में कोरोना का हमला, 24 घंटे में सामने आया भयावह आंकड़ा
मुंबई में कोरोना का हमला, 24 घंटे में सामने आया भयावह आंकड़ा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र सहित मुंबई में कोरोना वायरस के निरंतर मामले बढ़ रहे हैं। केंद्र सरकार तक महाराष्ट्र को लेकर चिंता व्यक्त कर चुकी है। सोमवार को मुंबई में ओमिक्रॉन (Omicron) के सब-वेरिएंट BA.4 के 3 एवं BA.5 का एक मरीज सामने आया है। मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1118 नए मामले भी मिले हैं। इसके अतिरिक्त प्रदेश में 1885 नए मरीज मिले हैं। एक मरीज की जान गई है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मुंबई में ओमिकॉन सब-वेरिएंट BA.4 के 3 और BA.5 का एक मरीज सामने आया है। ये चारों मरीज कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो गए हैं। मगर सावधानी बरतने की आवश्यकता है। बता दें कि ऑमिक्रॉन का सब वैरिएंट BA.4 और BA.5 बहुत तेजी से फैलता है। ऑमिक्रॉन के कारण ही देश में कोरोना की तीसरी लहर आई थी।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कस्तूरबा चिकित्सालय की लैब की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई में BA.4 के तीन मरीज एवं BA.5 के एक मरीज होने की पुष्टि की है। चार रोगियों में से दो 11 वर्ष की लड़कियां और दो पुरुष 40 से 60 वर्ष के थे। विभाग ने कहा- ये सभी मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हो गए हैं। बता दें कि देश में 24 घंटे में कोरोना के 8,084 मामले सामने आए हैं, इनमें से 36 प्रतिशत से अधिक मामले महाराष्ट्र के हैं। महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना मुंबई में फैल रहा है। हालांकि, विशेषज्ञ का कहना है कि इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि अधिकांश मरीजों में बहुत हल्के लक्षण हैं तथा मौतों का आँकड़ा भी स्थिर है। विशेषज्ञों का कहना है कि मरीजों का उपचार पैरासिटामोल से किया जा रहा है। उन्हें रेमडेसिविर देने की आवश्यकता नहीं पड़ रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मई में महाराष्ट्र में कोरोना के 9,354 मामले सामने आए थे, जिनमें से 5,980 मामले मुंबई में मिले थे। मई में 17 रोगियों की मौत भी हुई थी। वहीं, 1 से लेकर 12 जून के बीच महाराष्ट्र में 23,941 संक्रमित सामने आ चुके हैं, जिनमें से 14,945 अकेले मुंबई में मिले हैं। इस महीने 12 मौतें भी हो चुकीं हैं।

'मोदी तूने गलत औरत से पंगा ले लिया...', दंगाई की अम्मी ने PM को दी सरेआम धमकी

नैनीताल से कहीं ज्यादा खूबसूरत हैं आसपास की ये जगहें

'गाय' का मुरीद हुआ ये इस्लामी देश ! भारत से ख़रीदा 192000 किलो गोबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -