इस 2 राज्यों में पीक पर कोरोना, सरकार की बड़ी चिंता
इस 2 राज्यों में पीक पर कोरोना, सरकार की बड़ी चिंता
Share:

मुंबई: देश में कोरोना संक्रमण के बीते एक सप्ताह में प्रतिदिन दो लाख या उससे ज्यादा नए केस दर्ज किए गए हैं. वहीं ओमिक्रॉन भी भारत के प्रत्येक कोने तक पहुंच गया है. भारत में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 7,743 मामलों की पुष्टि हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में वायरस की ताजा संख्या सोमवार को तकरीबन 1.8 लाख थी. जो शनिवार को बढ़कर तकरीबन 2.7 लाख हो गई है.

हालांकि महामारी की तीसरी लहर में ज्यादातर मरीजों में हल्के लक्षण नजर आ रहे हैं. दूसरी लहर के मुकाबले हॉस्पिटल्स में भीड़ कम है. इस बीच एक्सपर्ट्स ने चेतावनी दी है कि जिस डेल्टा वेरिएंट की वजह से विनाशकारी दूसरी लहर देश में आई थी, वह अभी भी उपस्थित है. वही दिल्ली और मुंबई में कोरोना के सबसे ज्यादा रोगी मरीज मिल रहे हैं. दोनों जिलों में कोविड ग्राफ पुर रूप से बदल गया है. हालांकि अब मामलों में कमी भी देखी जा रही है. ये आशा भी की जा रही है कि कोरोना का पीक शायद आ चुका है. शनिवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने इसकी खबर भी दी थी.

वही शनिवार को 42,462 नए केस तथा 23 मौतों के साथ महाराष्ट्र भारत का सबसे ज्यादा प्रभावित प्रदेश रहा. वहीं कर्नाटक ने एक दिन में 32,793 नए केस तथा 7 मौतों के साथ दिल्ली को पीछे छोड़ दिया. शनिवार को दिल्ली में कोरोना से कम से कम 30 व्यक्तियों की मौत हुई है. दिल्ली में में कोरोना से मरने वालों का आँकड़ा 228 हो गया है. पश्चिम बंगाल तथा तमिलनाडु में निरंतर कोरोना रोगियों के आँकड़े में वृद्धि की वजह से कोरोना पाबंदियों को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है. बंगाल में शनिवार को 19,000 से ज्यादा दैनिक मामले सामने आए हैं.

भुवनेश्वर AIIMS में हुआ कोरोना का विस्फोट, एक साथ सामने आए इतने केस

जहरीली शराब से गई 10 लोगों की जान, सीएम नीतीश पर हमलावर हुआ विपक्ष

कोरोना के मामलों ने बढ़ाई सरकार की परेशानी, 24 में सामने आए रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -