स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृह नगर पहुंचा कोरोना, पहले मरीज की हुई मौत

मध्य प्रदेश के 42 जिलों  में कोरोना अपने पैर पसार चूका है. वहीं, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृह नगर डबरा में पहले कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के दो दिन बाद रिपोर्ट पॉजिटव आई है. ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने इस बारें में बताया है कि डबरा निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग गंगाराम को जयारोग्य अस्पताल में 9 मई को भर्ती कराया गया था. जहां उनकी 10 मई को मृत्यु हो गई थी.  

हालांकि, जांच में पता चला कि उन्हें पहले से हाइपरटेंशन, हार्टडिजीज, शुगर आदि की बीमारियां थी. कोरोना के संक्रमण के भी लक्षण थे. मामला सामने आने के बाद क्षेत्र को कंटेनमेंट कर सील कर दिया गया. उनकी संपर्क हिस्ट्री और संक्रमण के सोर्स की भी जानकारी की जा रही है.

बता दें की जिला प्रशासन ने डबरा एसडीएम को सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दे दिए हैं. डबरा में पहला संक्रमित मामला सामने आने के बाद यहां बुजुर्ग के निवास के आसपास के तीन किलोमीटर क्षेत्र को कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है. परिजन और उनके संपर्क में आए लोगों की जानकारी भी ली जा रही है. ये भी बताया जा रहा है कि बुजुर्ग गंगाराम की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. वे बीमार थे और करीब एक महीने से घर से बाहर नहीं निकले थे.   

ग्वालियर-चंबल अंचल में कोरोना के मामले बढ़े, 6 नए पॉजिटिव मिले

उज्जैन में 6 नए मामले आए सामने, अब तक मरीजों की संख्या 270 पहुंची

जबलपुर में 10 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 147 पहुंची

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -