स्पेन में जारी है कोरोना और मौत का खेल, 24 घंटों में 200 से अधिक मामले
स्पेन में जारी है कोरोना और मौत का खेल, 24 घंटों में 200 से अधिक मामले
Share:

मेड्रिड: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 2 लाख 44 हजार से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

स्पेन में 50 दिन बाद लोगों ने ली खुली हवा में सांस: सात हफ्ते के सख्त लॉकडाउन के बाद शनिवार को स्पेन के लोगों ने खुली हवा में सांस ली. नियमित व्यायाम के लिए बाहर निकले लोगों से ना केवल सड़कें गुलजार रहीं बल्कि मैड्रिड के समुद्र तटों पर भी काफी भीड़भाड़ देखी गई. बता दें कि स्पेन में 14 मार्च से लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी. लॉकडाउन से छूट के बाद जहां हजारों लोग व्यायाम करने निकले वहीं कुछ लोगों का मानना है कि सरकार ने जल्दबाजी में निर्णय लिया है और इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं. 

स्पेन में 25 हजार से ज्यादा की मौत: स्पेन में पिछले चौबीस घंटे में 276 और लोगों की मौत हुई है. इस तरह महामारी से मरने वालों की संख्या 25,100 हो गई है. संक्रमण के 1,147 नए मामलों का भी पता चला है. इस तरह संक्रमित लोगों की तादाद 245,567 हो गई है. स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने ट्वीट में कहा, 'हम लॉकडाउन से छूट देकर एक नया कदम उठा रहे हैं, लेकिन हमें इस दौरान सावधानी बरतने की जरूरत है. वायरस का खतरा अभी कम नहीं हुआ है. स्वच्छता और शारीरिक दूरी के दिशानिर्देशों का हमें सम्मान करना चाहिए.'

कोरोना की आड़ में जेल से बाहर निकले कुख्यात आतंकवादी

रॉस टेलर को तीसरी बार मिला शीर्ष खिलाड़ी का ख़िताब, बोले- 2023 का वर्ल्ड कप है लक्ष्य

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व हास्य दिवस, क्या है इसके लाभ और महत्त्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -