MP के 12 जिलों में हुआ कोरोना अलर्ट, आने जाने वालों की होगी जांच

Feb 25 2021 09:26 AM
MP के 12 जिलों में हुआ कोरोना अलर्ट, आने जाने वालों की होगी जांच

भोपाल: महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। इस समय राज्य में कोरोना बेकाबू हो गया है। जी दरअसल कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है और इसी के चलते महाराष्ट्र सरकार ने अगले 8 दिनों में लॉकडाउन को लेकर विचार करने की बात कही है। वहीं महाराष्ट्र के अलावा मध्य प्रदेश के 12 जिलों में भी कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया जा चुका है। कहा जा रहा है यहाँ अब आने जानेवाले लोगों की भी जांच की जाएगी। महाराष्ट्र के बारे में बात करें तो यहाँ हालात सबसे अधिक बेकाबू हो चुके हैं और इसी को देखते हुए यहाँ सभी राजनीतिक,धार्मिक व सामाजिक समारोह पर रोक लगाई जा चुकी है।

आप जानते ही होंगे राज्य में बीते 10 दिन से लगातार एक्टिव केस बढ़ते चले जा रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भी चेतावनी देनी पड़ी कि 'अगर लोगों ने COVID गाइड लाइन का सख्ती से पालन नहीं किया, तो राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाने की नौबत आ सकती है।' वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र, केरल और तेलंगाना में दो वैरिएंट मिले है। वहीं इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है यह पहले भी मिले है और इनसे कोई नुकसान नहीं देखने को मिला। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जो जानकारी दी गई है उसमे भारत में दो वैरिएंट मिले है।

यह वैरिएंट महाराष्ट्र, तेलंगाना और केरल में मिले है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक जो दो नए वेरिएंट या स्ट्रेन N440K और E484Q मिले हैं इनको भारतीय स्ट्रेन या वेरिएंट कहना सही नहीं है क्योंकि दुनिया के दूसरे देशों में भी मिल चुका है।

महाराष्ट्र में नहीं दी जाएगी पतंजलि की कोरोनिल दवा की बिक्री को अनुमति

भारत-चीन विवाद पर बोले सेनाध्यक्ष नरवणे, कहा- सेनाओं का पीछे हटना दोनों के लिए लाभकारी

महाराष्ट्र में मिले कोरोना के 8,807 नए मामले, 80 लोगों की हुई मौत