कोरोना : भोपाल में 27 नए मामले आए सामने, 3500 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी
कोरोना : भोपाल में 27 नए मामले आए सामने, 3500 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना का कहर और भी बढ़ता जा रहा हैं. सोमवार को शहर में कोरोना संक्रमित नए 27 मरीजों की पुष्टि हुई है. इन नए मरीजों के साथ भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 262 पर पहुंच गई है. शुक्रवार और शनिवार को भेजे गए करीब 3 हजार 500 सैंपल की  रिपोर्ट आना अभी बाकी है. रिपोर्ट आज शाम तक आने की उम्मीद जताई जा रही है. जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक आज 275 सैंपल की रिपोर्ट आई है. इसमें से 27 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. बाकी 248 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इनमें से कुछ लोग पहले से ही आइसोलेट हैं. बाकी को अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है.

बता दें की रविवार को भी 450 सैंपल की रिपोर्ट आई थी. जिनमें से 27 नए पॉजिटिव मिले थे. इनमें दीनदयाल रसोई में काम करने वाला नगर निगम कर्मचारी, एक दूधवाला, पांच जमाती, चार पुलिस कर्मचारी और चार अन्य बच्चे भी शामिल हैं. इसमें एक नौ दिन की बच्ची भी शामिल है.

जानकारी के के लिए बता दें की सरकार ने कोरोना वारियर्स को योद्धा का दर्जा दिया हैं. कोरोना महामारी की जंग में घर-घर जाकर कोविड-19 की लड़ाई लड़ रहीं प्रदेश 1.80 लाख आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं और पंचायत एवं ग्रामीण विकास के करीब 45 हजार कर्मचारियों को डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ और पुलिस की तरह ही कोविड-19 योद्धा का दर्जा मिल गया है. इस योजना में इन्हें शामिल करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रमुख सचिव अनुपम राजन एवं पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव ने समस्त कलेक्टरों को रविवार को आदेश जारी कर दिए हैं. इससे प्रदेश के सवा दो लाख कर्मचारी सीएम कोविड-19 कल्याण योद्धा योजना में शामिल हो गए हैं. अब इन्हें सुरक्षा किट, 10 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि व 50 लाख रुपए का बीमा कवर किया जाएगा. दरअसल इन कर्मियों को इस योजना में शामिल करने के लिए असंगठित क्षेत्र कर्मकार कल्याण मंडल के पूर्व अध्यक्ष रहे सुल्तान सिंह शेखावत ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की थी. इसके बाद दोनों विभागों द्वारा कलेक्टरों को आदेश जारी किए हैं.

भोपाल में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी, अब तक 219 केस आए सामने

मध्य प्रदेश के इन तीन शहरों को छोड़कर अन्य जिलों में खुलेंगे दफ्तर-उद्योग

इंदौर में एक और वरिष्‍ठ चिकित्‍सक का हुआ निधन, नहीं पता चली मौत की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -