हिमाचल में बढ़ा कोरोना का कहर, एक साथ सामने आए नए केस

शिमला: हिमाचल में बीते रविवार को एक साथ कोविड के 20 से अधिक मरीज ठीक हो चुके है, वहीं 11 नए मरीज सामने आ रहे है. ठीक हुए मरीजों में आठ कांगड़ा, चार चंबा, बिलासपुर-ऊना के तीन-तीन और हमीरपुर के दो मरीज स्वस्थ हुए हैं. जंहा नए कोरोना संक्रमित मरीजों में कांगड़ा से चार, हमीरपुर और चंबा से दो-दो, मंडी, बिलासपुर, शिमला से 1-1-1 शामिल है. इसके अलावा ऊना के गगरेट के एक युवक की दिल्ली से रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उक्त मरीज दिल्ली में ही गिना जाएगा. इसे हरोली कोविड केयर सेंटर भेज जा चुका है.

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में अब तक कोरोना के 400 से भी अधिक मामले सामने आ चुके है, जिनमें से 191 मरीज एक्टिव हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कांगड़ा जिले में कलियाड़ा का गुड़गांव से लौटा युवक, दूसरा व्यक्ति नकोदर पंजाब से ढलियारा लौटा, फतेहपुर के जगनोली की अधेड़ महिला संक्रमित निकली है. महिला का कोई यात्रा इतिहास नहीं है. पंचरुखी के मझेरनू की दिल्ली से लौटी 16 साल की छात्रा पॉजिटिव आई है. चारों मरीजों को बैजनाथ शिफ्ट कर दिया है. उधर हमीरपुर जिले में उपमंडल भोरंज के दो लोग संक्रमित निकले हैं. इनमें मुंबई से लौटा संक्रमित होम क्वारंटीन और दिल्ली से अधेड़ संस्थागत क्वारंटीन था. वहीं मंडी जिले के लडभड़ोल का युवक संक्रमित निकला है. होम क्वारंटीन युवक दिल्ली से हवाई जहाज में गगल एयरपोर्ट पर उतरा था.

हमीरपुर, भडरूं और धनेटा के चार वार्ड कंटेनमेंट जोन घोषित: वहीं इस बात का पता चला है कि हमीरपुर जिले में कोरोना संक्रमित दो और मामले सामने आने के बाद नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड-8 का कुछ भाग तथा नादौन उपमंडल की दो पंचायतों के चार वार्ड कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं. जिला दंडाधिकारी हरिकेश मीणा ने इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिए हैं. इन क्षेत्रों में कर्फ्यू में दी गई ढील भी समाप्त कर दी है. हमीरपुर उपमंडल के अंतर्गत नगर परिषद हमीरपुर के नया नगर वार्ड नंबर-8 और नादौन उपमंडल के तहत ग्राम पंचायत भडरूं के गांव बठरूं में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का एक-एक मामला सामने आने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई थी.

15 जून के आसपास मध्य प्रदेश में दस्तक दे सकता है मानसून

मध्य प्रदेश में जारी है कोरोना का प्रकोप, 207 नए मरीज मिले

उज्जैन में 12 नए मामले आए सामने, नीमच में भी बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -