ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद है मक्के का आटा
ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद है मक्के का आटा
Share:

तैलीय त्वचा की देखभाल के लिए ज्यादा ध्यान देना पड़ता है. ऑइली स्किन में पोर्सयानि त्वचा में पाए जाने वाले छिद्र बड़े-बड़े होते हैं और सैबेकियस ग्लैंड ज्यादा सक्रिय होते हैं. इसके लिए कार्न स्टार्च का प्रयोग करना सही रहता है. इस बारे में विस्तार से जानिए -

1-सनबर्न से बचने के लिए कार्नस्टार्च को दही के साथ मिलाकर लगाए. ये टैमिंग को हटाने मे मदद करता है. एक बर्तन में चम्मचभर दही ले और एक चम्मच कार्नस्टार्च और थोड़ा सा दही मिला लें. चेहरे पर इसको मास्क की तरह प्रयोग करें. सूखने के बाद पानी से साफ कर दे. त्वचा को हल्के से थपथपाकर ऑलिव ऑयल से मास्चराइज कर लें. रोजाना इस तरह करने से टैनिंग की समस्या खत्म हो जाएगी. 

2-ऑयली स्किन पर ब्लैकहेड्स और जिट्स की समस्या ज्यादा होती है. इसको दूर करने के लिए एक चम्मच विनेगर और एक चम्मच कार्नस्टार्च लें. दोनो को आपसे में मिलाकर ब्लैकहैडेस पर लगाएं. पुराने टूथब्रश से उसको हल्के से 2 मिनट तक रगड़े. फिर 5-10 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद पानी से इसे साफ करें. ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के लिए एक सप्ताह में तीन बार इसे लगाएं.   

3-कार्नस्टार्च को दूध के साथ मिलाकर लगाने से त्वचा की रंगत निखरती है. एक चम्मच दूध और एक चम्मच कार्नस्टार्च लें. दोनो को मिलाकर लुगदी के समान बना लें. अब इसे चेहरे पर लगाकर सूखने दे. थोड़ी देर बाद साफ पानी से धो दें. त्वचा को ऑलिव ऑयल से मॉस्चाराइज करें. ये आपकी त्वचा को निखारता औऱ सुंदर बनाता है. 

गंदे हाथो से ना छुए आँखों को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -