कोर सेक्टर 16 महीने के उच्चतम स्तर पर
कोर सेक्टर 16 महीने के उच्चतम स्तर पर
Share:

नई दिल्ली : देश में इकॉनमी के आंकड़ों को बेहतर होते हुए देखा गया है. इसके साथ ही जानकारी में यह बात भी सामने आ रही है कि मार्च महीने के दौरान कोर सेक्टर के आंकड़े भी मजबूती के साथ नजर आए है और 16 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुँचने में कामयाब हुए है. बता दे कि इस समयावधि में यहाँ सीमेंट, फर्टिलाइजर और स्टील की ग्रोथ में सबसे अधिक मजबूती नजर आई है.

जानकारी को आगे बढ़ाते हुए यह भी बता दे कि इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन में कोर सेक्टर की हिस्सेदारी करीब 38 फीसदी बनी हुई है. और इसमें एक बार फिर बढ़ोतरी नजर आई है. बता दे कि मार्च महीने के दौरान माह दर माह के आधार पर 8 कोर इंडस्ट्री की ग्रोथ 6.4 फीसदी पर पहुँच गई है जबकि फरवरी माह के दौरान यह ग्रोथ 5.7 फीसदी रही थी. इसके साथ ही यह भी बता दे कि मार्च महीने में ही बिजली उत्पादन को भी 9.2 फीसदी से 13 फीसदी पर जाते हुए देखा गया है.

बता दे कि मार्च में ही स्टील का उत्पादन भी -0.5 फीसदी के मुकाबले 3.4 फीसदी पर पहुँचने में कामयाब हुआ है. लेकिन इसके अलावा यह भी देखा जा रहा है कि सीमेंट का उत्पादन इस समयावधि में 13.9 फीसदी से 11.9 फीसदी पर पहुँच गया है. साथ ही कोयले के उत्पादन को 3.9 फीसदी से 1.7 फीसदी पर आते हुए देखा गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -