सेहत से जुडी कई परेशानियों को दूर कर सकती है ताम्बे की अंगूठी

सेहत से जुडी कई परेशानियों को दूर कर सकती है ताम्बे की अंगूठी

हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए हम कई तरह की फैंसी रिंग हाथों में पहना करते है. वही कुछ लोगों को आपने देखा होगा कि वो ताम्बे की अंगूठी भी पहनते हैं. ये सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी रिंग को पहना करते है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार और सेहत के लिहाज से इस रिंग को पहनना सेहत के लिए फायदेमंद होता है. अगर ताम्बे की रिंग हो तो इसके लाभ और भी बढ़ जाते हैं. 
 
ज्योतिष में नौ ग्रह बताए गए हैं और सभी ग्रहों की अलग-अलग धातु है. ग्रहों का राजा सूर्य है और मंगल का सेनापति माना गया है. सूर्य और मंगल की धातु तांबा है इस लिहाज से तांबे की अंगूठी पहनना आपके लिए बेहद उचित होगा. इसके अलावा आयुर्वेद की बात करें तो तांबे की अंगूठी पहनने से आपकी सेहत को बेहद लाभ होता है पेट संबधित परेशानियां जल्द से जल्द दूर होती है यह पेट दर्द, पाचन में गड़बड़ी और एसिडिटी जैसी परेशानियों से आपकी सेहत में फायदा करती है.

तांबे की अंगूठी लगातार हमारे शरीर के संपर्क में रहती है और आपकी सेहत को कई तरह के औषधीय गुण मिलते है इसे पहनने से आपका खून भी साफ होता है.

तांबे की अंगूठी आपकी त्वचा की चमक को भी बढ़ाती है.

तांबे की अंगूठी हाई ब्लड प्रेशर या लो ब्लड प्रेशर वाले लोगों के लिए बेहद फायदेमंद होती है. इसके अलावा इस अंगूठी को पहनकर आप शरीर में होने वाली सूजन की परेशानी को भी दूर कर सकते है.

तांबे की अंगूठी शरीर में गर्मी की परेशानी को भी दूर करने का काम करती है साथ ही आपके मानसिक तनाव भी दूर करती है और आपके गुस्से को भी कंट्रोल करती है ये तन और मन से आपको शांत रखती है.

World breastfeeding week 2019 : जानें क्या होता है स्तनपान का लाभ

खाने के साथ फल खाना कितना है सही, जानें एक्सपर्ट्स की राय

Recipe : घर पर बना सकते हैं लाजवाब बटर चिकन