कोपा अमेरिका 2021 फाइनल में मेसी की ख़ुशी हुई दुगनी, टीम ने हासिल की जीत
कोपा अमेरिका 2021 फाइनल में मेसी की ख़ुशी हुई दुगनी, टीम ने हासिल की जीत
Share:

कोपा अमेरिका 2021 फाइनल: मारिया के शानदार गोल से अर्जेंटीना ने गत चैंपियन ब्राजील पर 1-0 से रोमांचक जीत दर्ज की। कोपा कप के 47वें संस्करण में अर्जेंटीना की यह 15वीं खिताबी जीत है। इससे अर्जेंटीना ने अब उरुग्वे की बराबरी कर ली है। जैसी कि उम्मीद थी, यह फाइनल मैच काफी रोमांचक रहा। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी लियोनेल मेसी और नेमार आमने-सामने थे। दूसरी ओर 14 बार की चैंपियन अर्जेंटीना खिताब जीतने के पूरे जोश में थी।

मैच का पहला गोल एंजेल डि मारिया ने 22वें मिनट में रॉड्रिगो डी पाल की मदद से किया। इस तरह अर्जेंटीना हाफ टाइम के बाद 1-0 की बढ़त लेने में सफल रहा। हाफ-टाइम के बाद, स्टार खिलाड़ी नेमार के नेतृत्व में गत चैंपियन ब्राजील ने मैच में वापसी के लिए कई जवाबी हमले शुरू किए लेकिन अर्जेंटीना के गोलकीपर ने उन्हें अपनी योजनाओं पर अमल नहीं करने दिया। अर्जेंटीना तय समय तक लीड में था और 15वीं बार चैंपियन बना।

मेसी और अर्जेंटीना दोनों के करियर के सबसे यादगार पल। लियोनेल मेस्सी, जिन्होंने फुटबॉल की दुनिया में और अर्जेंटीना में अपनी पहचान बनाई। 2014 विश्व कप के फाइनल मैच में पहुंचकर खिताब जीतने की कुछ उम्मीदें थीं लेकिन उस मैच में मिली हार ने मेसी के सपने को तोड़ दिया। अर्जेंटीना ने अपना आखिरी खिताब 1993 में मैक्सिको को हराकर जीता था। इसके बाद अर्जेंटीना चार बार 2004, 2007, 2015, 2016 में फाइनल में पहुंचा। 2004, 2007 में ब्राजील से खिताब हार गया और 2015, 2016 में चिली से हार गया। इस तरह 28 साल के इंतजार के बाद उन्हें यह खिताब मिला। यह करतब। अर्जेंटीना ने आखिरी बार 1986 में कप्तान डिएगा माराडोना की कप्तानी में विश्व कप जीता था। एक तरह से मेस्सी ने अपना सपना पूरा किया और उन्होंने कहा, 'यह माराडोना को श्रद्धांजलि है', पूर्व कप्तान जिनका दो महीने पहले निधन हो गया था।

गाय का मांस खाने वालों को छोड़कर सबका डीएनए एक है: साध्वी प्राची

देश में घटी कोरोना की संक्रमण दर, बीते 24 घंटों में 800 से अधिक लोगों ने गँवाई जान

प्रियंका-निक के तलाक को लेकर बोला KRK- 10 साल में ले लेंगे तलाक, तैमूर-जेह को लेकर भी कही बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -