बंद हो सकते है Xiaomi के स्मार्टफोन, यह है बड़ी वजह

स्मार्टफोन के मामले में एक क्रांति करने वाली चीन की मशहूर कम्पनी शियोमी ने न सिर्फ चीन में बल्कि पुरे विश्वभर में अपने व्यापार को इतना फैलाया है कि आज उसके सामने दूसरी कंपनियां पानी मांगती नजऱ आती है. चीन की इस कम्पनी ने अपने बजट फ़ोन से हमेशा अपने ग्राहकों को खुश करने का काम किया लेकिन अब एक बार फिर शियोमी संकट में फंसती नजऱ आ रही है, जिसके ऊपर कोर्ट में केस चल रहा है. 

अपने किफायती स्मार्टफोन से शियोमी को टक्कर देने वाली कंपनी Coolpad ने उसे कानूनी चुनौती दी है. कूलपैड ने अपनी सहायक कंपनी Yulong कंप्यूटर टेक्नोलॉजी के जरिए शियोमी के खिलाफ एक मुकदमा दायर किया है. इस केस में शियोमी के पॉपुलर Mi स्मार्टफोन पर बैन लगाने की मांग की गई है.एक खबर के मुताबिक शियोमी के खिलाफ पेटेंट उल्लंघन का केस किया गया है. Coolpad शियोमी के कुछ स्मार्टफोन पर बैन लगाने की मांग कर रही है. 

कूलपैड ने शियोमी के जिन स्मार्फोन्स पर पेटेंट उल्लंघन का केस लगाया है उसमें मुख्य रूप से  Mi Mix, Redmi Note5, Redmi Note 4X, Mi 6, Mi Max 2, Mi Note 3, Redmi 5 Plus और Mi 5X हैं. हालाँकि कूलपैड के निशाने पर सिर्फ शियोमी ही नहीं बल्कि अन्य दूसरी कंपनियां भी है, कूलपैड और शियोमी का यह विवाद हालाँकि कुछ महीने पुराना है लेकिन एक बार फिर से यह गर्म हो चूका है. 

बजट में है ये स्मार्ट वॉच

Honor 8 प्रो फोन मिल रहा है डिस्काउंट में

अब फोन से चलाइये कूलर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -