आंखों के काले घेरे, थकावट और ड्राईनेस से राहत के लिए लगाए कूलिंग जेल आई मास्‍क
आंखों के काले घेरे, थकावट और ड्राईनेस से राहत के लिए लगाए कूलिंग जेल आई मास्‍क
Share:

हमारी आंखें राहत पाने की कोशिश में रहती है, क्योंकि दिनभर इन्हे काम करना पड़ता है। पूरा दिन फोन और लैपटॉप या फिर कंम्पयूटर पर काम करने वाले लोगों की आंखें काफी अधिक वक्त तक स्क्रीन देखती हैं। इसके चलते कई बार उन्हें ड्राई आई की भी समस्या हो जाती है। ऐसे में अगर आप अपनी आंखों का ध्यान नहीं रखती हैं, तो उसमें काले घेरे, थकावट, ड्राईनेस आदि समस्याएं आसानी से झलकने लगती हैं। हालाँकि आप कूल मास्क लगा सकते हैं और अपनी आँखों को राहत दे सकते हैं।

ड्राई आई की समस्या कम करने के लिए- कई लोगों को ड्राई आई की समस्या हो जाती है, और ऐसा तब होता है जब आंखों से मॉइश्चर खत्म हो जाता है। वैसे जब भी आपको इस तरह की समस्या हो तो सबसे पहले आपको किसी विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए। जी हाँ और अगर यदि आप जेल आई मास्क का प्रयोग करती हैं तो इससे आपको थोड़ी राहत तुरंत ही मिल जाएगी।

 
सिर दर्द ठीक करे- लगातार स्क्रीन पर देखने की वजह से केवल आंखों पर ही असर नहीं होता है बल्कि दिमाग पर भी इसका प्रभाव पड़ता है। जी हाँ और इस वजह से कई बार आपके सिर में भबी दर्द होने लगता है और ऐसे में आप रात के वक्त अच्छे से नहीं सो पाते हैं। कूल आई मास्क का सोते वक्त इस्तेमाल करने से आपकी आंखें रिलेक्स होती हैं और सिर दर्द भी ठीक होता है।
 
आंखों के नीचे के हिस्से को करे रिलेक्स-
कूल आई मास्क लगाकर आप राहत पा सकती है। यह त्वचा को ठीक होने में मदद करता है और कूल आई मास्क लगाने से एक रात में ही आपकी आंखों की इरिटेशन और रेडनेस दूर हो जाती है।

 
आंखों का दर्द कम करने के लिए- आंखों में दर्द या सिर दर्द की समस्या में कूल जेल आई मास्‍क मददगार साबित हो सकता है। जी हाँ और आप कुछ देर के लिए इस आई मास्‍क को आंखों पर लगाएं, इससे आपको दर्द में राहत मिलेगी।

आंखों की सूजन कम करने के लिए- आंखों में यदि सूजन है या फिर फुंसी निकल आई है तो भी आप इस आई मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं। जी हाँ क्योंकि इससे सूजन और दर्द दोनों में ही आपको राहत मिलेगी।

ऐसे करें कूल जेल आई मास्क का इस्तेमाल- इसके लिए कूल जेल आई मास्‍क लगाने से पहले आंखों को पानी से साफ कर लें। इस दौरान आंखों में किसी भी तरह का मेकअप प्रोडक्ट नहीं लगा होना चाहिए।  इस आई मास्क का इस्तेमाल करते वक्त आंखों को बंद रखें और 5 मिनट से ज्यादा आप इसे आंखों पर मत लगाएं रखें। ध्यान रहे कभी भी अपनी आंखों पर यूज करने वाले जेल आई मास्‍क को किसी दूसरे से शेयर न करें। इसके अलावा अगर मास्‍क का जेल लीक कर रहा है तो समझ जाएं कि अब इसे बदलना है।

चेहरे पर पड़ी झाइयों से हैं परेशान तो दही में मिलाकर लगाए ये चीज

डार्क सर्कल्स को कम करता है गुलाब जल, जानिए इसके बेहिसाब फायदे

स्किन और चेहरे पर लग गया है नाखून तो निशान हटाने के लिए अपनाए ये घरेलू नुस्खे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -