धर्मान्तरण मामला: IAS इफ्तिखारुद्दीन के खिलाफ जांच कर सकता है आतंकवाद निरोधी दस्ता

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कैडर के IAS और UPSRTC के चेयरमैन की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं. IAS इफ्तिखारुद्दीन के खिलाफ राज्य सरकार द्वारा गठित किए गए विशेष जांच दल (SIT) ने राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट दे दी है. वहीं अब माना जा रहा है कि कानपुर के पूर्व आयुक्त मोहम्मद इफ्तिखारुद्दीन के खिलाफ आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) भी जांच कर सकती है.

बता दें कि, राज्य में धर्मांतरण के मामले की जांच ATS कर रही है. वहीं SIT की रिपोर्ट में धर्मांतरण रैकेट में भी इफ्तिखारुद्दीन की भूमिका पर सवाल उठाए गए हैं. जिसके बाद इफ्तिखारुद्दीन की मुश्किलें बढ़ना तय माना जा रहा हैं. फिलहाल SIT की जांच रिपोर्ट में कई मामलों का खुलासा हुआ है. इसमें धर्मांतरण रैकेट के तार इफ्तिखारुद्दीन से भी जुड़े होने की आशंका जाहिर की गई है. क्योंकि इफ्तिखारुद्दीन का जो रवैया था, उसके अनुसार, इस रैकेट के लोग उनके संपर्क में हो सकते हैं.

दरअसल, यूपी ATS ने एक बड़े धर्मांतरण रैकेट का पर्दाफाश किया था. जिसमें मौलानाओं से लेकर विदेशी फंडिंग की बात सामने आई थी. वहीं चर्चा है कि SIT की रिपोर्ट मिलने के बाद राज्य सरकार इस मामले में ATS को जांच सौंप सकती हैं. इसके साथ ही सीनियर IAS के मोबाइल फोन की CDR निकालने की तैयारी की जा रही है.

इस वर्ष लगभग 500,000 अफगानों को स्वास्थ्य सहायता प्राप्त हुई: रिपोर्ट्स

पेटीएम को 16,600 करोड़ रुपये के IPO के लिए सेबी की मिली मंजूरी

चंद्रबाबू नायडू ने की YSRCP शासन के खिलाफ सीधी लड़ाई की घोषणा की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -