संसद का शीतकालीन सत्र शीघ्रता से आयोजित करें: मनीष तिवारी
संसद का शीतकालीन सत्र शीघ्रता से आयोजित करें: मनीष तिवारी
Share:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने गुरुवार को मांग की कि कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के विरोध, चीनी आक्रामकता और COVID-19 संकट जैसे देश के सामने चल रहे विभिन्न अहम मुद्दों को विवादास्पद बनाने के लिए संसद का शीतकालीन सत्र यथाशीघ्र बुलाया जाए।

तिवारी ने एक बयान में कहा, किसानों की अशांति, चीनी आक्रामकता, COVID संकट और फिसलने वाली अर्थव्यवस्था को देखते हुए संसद का शीतकालीन सत्र जल्द से जल्द बुलाया जाना चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'किसानों के विद्रोह के आलोक में शीतकालीन सत्र के लिए संसद बुलाना और भी महत्वपूर्ण है जब देश के विभिन्न हिस्सों से दसियों हजार किसान तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग के लिए दिल्ली के आसपास विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की चिंताओं और मांगों को ध्यान में रखते हुए संसद इन पर बहस और विचार-विमर्श करने का सबसे अच्छा मंच है। सितंबर में लागू किए गए केंद्र के तीन कृषि सुधार कानूनों के विरोध में पंजाब, हरियाणा और अन्य राज्यों के किसान एक सप्ताह से अधिक समय से दिल्ली के पांच सीमा बिंदुओं पर डेरा डाले हुए हैं।

किसान यूनियनों का कहना है कि नए कानूनों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) प्रणाली खत्म हो जाएगी, जिससे किसानों की मेहरबानी कॉरपोरेट घरानों पर जा सकेगी। लेकिन सरकार का कहना है कि एमएसपी सिस्टम जारी रहेगा और नए कानूनों से किसानों को अपनी फसल बेचने के ज्यादा विकल्प मिलेंगे। तिवारी ने बताया कि स्थायी समितियों और संयुक्त संसदीय समितियों जैसी विभिन्न संसदीय समितियां पहले से ही नियमित बैठकें कर रही हैं और सदन के शीतकालीन सत्र को छोड़ने का कोई तर्क या कारण नहीं है। उन्होंने कहा, "संसद का एक पूरा सत्र लंघन न केवल एक बुरा मिसाल कायम करेगा बल्कि देश भर में एक गलत संकेत भेजेगा।

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में करेंगे 2 परियोजनाओं का शिलान्यास

आदित्य रॉय कपूर और संजना सांघी ने शुरू की अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग

स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने चक्रवात के खतरे से निपटने के लिए जारी किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -