मोहन भागवत और वीके सिंह को लेकर राज्यसभा में हुआ हंगामा
मोहन भागवत और वीके सिंह को लेकर राज्यसभा में हुआ हंगामा
Share:

नई दिल्ली : राज्यसभा में केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह के बयान को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सवाल किए। मायावती द्वारा सवाल किए जाने और विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह द्वारा दलितों पर आपत्तीजनक टिप्पणी किए जाने के मसले पर जमकर हंगामा हुआ। विपक्षी दल के सदस्यों द्वारा बीएसपी का समर्थन करते हुए वीके सिंह के विरूद्ध नारेबाजी की गई। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख डाॅ. मोहन भागवत के राम मंदिर पर दिए गए बयान को भी विपक्षियों ने निशाने पर लिया।  आरएसएस प्रमुख डाॅ. मोहन भागवत ने कोलकाता में एक समारोह में आरएसएस द्वारा श्री राम मंदिर का निर्माण किए जाने की बात भी कही थी।

वीके सिंह और मोहन भागवत को लेकर सदन में जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के चलते सदन की कार्रवाई दो बार स्थगित कर दी गई। हंगामे के दौरान कई बार सांसदों को शांत रहने की सलाह दी गई लेकिन विपक्षी हंगामा करते रहे। दरअसल विपक्षी वीके सिंह को बर्खास्त करने की मांग भी कर रहे थे।

दरअसल हरियाणा में दो दलित बच्चों को जिंदा जलाकर मार डाला गया था। इसे लेकर वीके सिंह द्वारा टिप्पणी की गई कि थी कि कोई कुत्ते को पत्थर मार दे तो उसमें केंद्र सरकार क्या कर सकती है। वीके सिंह के इस बयान को लेकर जमकर हंगामा हुआ। इसके बाद वीके सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि उनके इस बयान को गलत तरीके से देखा गया।

राज्यसभा में बसपा और कांग्रेस के सदस्यों द्वारा सदन में आने पर आपत्ती ली गई। सरकार द्वारा उन्हें हटाने की मांग भी की गई। विपक्षी सदस्यों द्वारा सदन से जाने की मांग भी की गई। बीएसपी के नेता सतीशचंद्र मिश्रा द्वारा कहा गया कि उन्हें सदन में एक मिनट के लिए भी बैठने न दिया जाए। उन्होंने संविधान का उल्लंघन किया है। इस मसले को कांग्रेस की ओर से नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाया और केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह को लेकर सवाल उठाए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -