दस्तावेजों के प्रस्तुतीकरण पर भाजपा-कांग्रेस में विवाद

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाॅप्टर की खरीदी में कथिततौर पर हुए भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच अभी भी विवाद चल रहे हैं. जहां राज्यसभा सदस्य सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अपने दस्तावेज प्रस्तुत कर दिए वहीं कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने इन दस्तावेजों के प्रस्तुतीकरण और उनकी सत्यता पर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने कहा है कि स्वामी ने इस मामले में कथित घूस और भ्रष्टाचार के आरोपों पर अल्पकालीन चर्चा और रक्षा मंत्रालय, सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के गोपनीय संवेदनशील दस्तावेजों का संदर्भ किया था. जिसमें यह कहा गया कि आखिर सदन के पटल पर दस्तावेजों को सत्यापित करने के बाद रखने से स्वामी ने क्यों इन्कार किया। 

जबकि इस मामले में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि स्वामी ने दस्तावेजों का सतपन करवाने के साथ ही उसे सदन के पटल पर प्रस्तुत किया. उन्होंने नियमों का ध्यान रखा है. हालांकि इस मामले में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि एक प्रमुख समाचार चैनल ने कहा कि सरकारी एजेंसियां गांधी परिवार को फंसाने के लिए दबाव बना रही है. हालात ये है कि कुछ लोग इस मुद्दे को गर्माने और अव्यवस्था को पैदा करने के लिए दूसरे देशों से धन ले रहे हैं। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -