भाजपा नेताओ की आपसी जंग राष्ट्रीय महासचिव के सामने आयी बाहर
भाजपा नेताओ की आपसी जंग राष्ट्रीय महासचिव के सामने आयी बाहर
Share:

अजमेर: 3 दिसम्बर को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्य सभा सांसद भूपेन्द्र सिंह यादव एक दिवसीय दौरे पर अजमेर आए. यादव ने अपने एक दिवसीय दौरे में अनेक कार्यक्रमों में भाग लिया. आमतौर पर यह माना जाता है कि जब कोई राष्ट्रीय स्तर का नेता आता है तो जिला स्तर के नेता आपसी विवाद भुलाकर एकता प्रदर्शित करते हैं. भले ही ऐसे नेताओं के मन में द्वेषता हो, लेकिन बड़े नेता के सामने विवाद को उजागर नहीं किया जाता है. लेकिन अजमेर के भाजपा नेता शायद किसी भी राष्ट्रीय नेता से डरते नहीं है, इसलिए 3 दिसम्बर को भूपेन्द्र यादव की मौजूदगी में अजमेर के दोनों विधायक और राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी तथा श्रीमती अनिता भदेल का झगड़ा खुलकर सामने आ गया. 

केसरगंज स्थित अरबन को-ऑपरेटिव बैंक के पीडि़त खातेदारों को चेक वितरण के समारोह में शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी को बोलने का अवसर ही नहीं दिया गया. जब देवनानी ने इस अपमानित होने वाली स्थिति को देखा तो मंच पर उपस्थित सहकारिता मंत्री अजय क्लिक से बोलने का अवसर देने का आग्रह किया गया. इस पर क्लिक ने बैंक के एमडी को इशारा किया और तब देवनानी बोलने के लिए खड़े हुए. देवनानी के खड़े होते ही श्रीमती भदेल भी खड़ी हों गई और बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए कि चेक वितरण का काम शुरू करवा दिया जाए. श्रीमती भदेल का यह भी कहना था कि भूपेन्द्र यादव को उनके विधानसभा क्षेत्र के अन्य कार्यक्रमों में भाग लेना है इसलिए बहुत जल्दी है. 

असल में श्रीमती भदेल चेक वितरण का श्रेय देवनानी को देना नहीं चाहती थीं. जगहंसाई तो तब हुई जब देवनानी ने भी हालातों को भांपते हुए कहा कि मैं कोई भाषण नहीं दूंगा. मैं तो सिर्फ भूपेन्द्र सिंह यादव का आभार प्रकट करने आया हूँ. यादव के प्रयासों से ही पीडि़त खातेदारों को आज चेक मिल रहे हैं. इसमें कोई दो राय नहीं कि बैंक के परेशान खातेदारों को चेक मिलना अपने आप में महत्त्वपूर्ण काम है. लेकिन इन दोनों मंत्रियों के आपसी झगड़े की वजह से भाजपा और भूपेन्द्र यादव के प्रयासों पर पानी फिर गया. इस समारोह में जिला कलेक्टर गौरव गोयल की गैर मौजूदगी भी चकित करने वाली रही. 

यह माना जा रहा है कि दिल्ली में आरबीआई में यादव ने प्रभावी भूमिका निभाई, लेकिन अजमेर में परेशान खाताधारकों की सही रिपोर्ट तैयार करवाने में कलेक्टर गोयल की भूमि  का बेहद सकारात्मक और प्रभावी थी.

स्वामी के बोल-राहुल को लेना होगा पुर्नजन्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -