गाय का एयर बेलून हवा में लटकाया, मचा बवाल
गाय का एयर बेलून हवा में लटकाया, मचा बवाल
Share:

जयपुर: राजस्थान के जयपुर में 21 से 25 नवंबर तक चलने वाले थर्ड आर्ट समिट की औपचारिक शुरुआत शनिवार को हुई जिसमे इस समिट में मरी हुई गाय का स्कल्पचर बैलून के जरिए हवा में टांगने पर विवाद की स्थिति निर्मित हो गई. इस मामले में पुलिस ने आर्टिस्ट अनिश अहलूवालिया व एक और आर्टिस्ट को इस कॅंपस से बाहर कर दिया है. इस दौरान यह खबर जब वहां के पीपुल्स फॉर एनीमल्स के लोगो को पता चली तो वे लोग आर्ट समिट कैंपस में पहुंचे व गाय हमारी माता है का नारा लगाते हुए गाय के अपमान का विरोध करने लगे.

शनिवार को थर्ड आर्ट समिट शुरू होते हुए गाय के अपमान ने एक बार फिर जवाहर कला केंद्र को विवादों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया. इस मामले में स्कल्पचर बनाने वाले जयपुर के कलाकार अनिश अहलूवालिया व सिद्धार्थ करारवाल ने कहा की ब्लू कलर का बैलून पॉलिथीन का संकेत देता है और उसे खाकर शहरों में गाय मर रही हैं जिसके कारण ही हमने यह गाय का स्कल्पचर बनाया है. इस पर जयपुर के बजाज नगर पुलिस की सब इंस्पेक्टर सरोज वर्मा का कहना था की हमे खबर मिली थी की हवा में एक मरी हुई गाय का स्कल्पचर लटकाया गया है. 

जो हिन्दू धर्म के लोगो की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचा रहा है इसके बाद हमने गाय के इस स्कल्पचर को नीचे उतारा. इस समारोह में आए बॉलीवुड के अभिनेता आफताब शिवदासानी ने भी माना की यह गलत है. पहले ही देश में गाय के मुद्दे पर कोहराम मचा हुआ है. तथा मुझे जहां तक लगता है ऐसा नहीं करना चाहिए था.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -