माँ काली के आपत्तिजनक पोस्टर पर अब भी जारी है विवाद, कनाडा तक पहुंच गई बात

कनाडा में रह रहीं भारतीय मूल की फ़िल्मकार लीना मणिमेकलाई द्वारा अपनी डॉक्यूमेंट्री मूवी के पोस्टर में माँ काली का अपमान किए जाने का केस इंटरनेशनल स्तर पर तूल पकड़ने लगा है। हिन्दुओं के विरोध के उपरांत  अब कनाडा में स्थित भारतीय दूतावास ने इस मुद्दे का संज्ञान ले लिया है। डॉक्यूमेंट्री के पोस्टर में माँ काली को सिगरेट पीते हुए दर्शाया गया है और उनके हाथ में LGBTQ का झंडा भी पकड़ा दिया है। लोग उनसे पूछ रहे हैं कि क्या किसी दूसरे मजहब को लेकर वो ऐसी हिम्मत कर सकती हैं?

ओटावा में स्थित भारतीय दूतावास ने सोमवार (4 जुलाई, 2022) की शाम जारी किए गए बयान में बला गया है कि “हमें हिन्दू समुदाय के नेताओं की तरफ से एक मूवी के पोस्टर में हिन्दू देवी-देवताओं को अपमानजनक तरीके से प्रदर्शित किए जाने की शिकायतें भी मिलने लगी है। इस मूवी को टोरंटो स्थित ‘आगा खान म्यूजियम’ में ‘अंडर द टेंट’ परियोजना के तहत दर्शाया जा रहा है। टोरंटो में हमारे काउंसलेट जनरल ने इस कार्यक्रम के आयोजकों के समक्ष इन चिंताओं को भी पेश कर दिया है।”

भारतीय दूतावास ने ये भी सूचना दी कि कई हिन्दू संगठनों ने कनाडा के प्रशासन से भी संपर्क कर के इस फिल्म को दिखाए जाने के विरुद्ध कार्रवाई करने की अपील भी कर दी है। साथ ही भारतीय दूतावास ने भी कनाडा की सरकार एवं प्रशासन से अपील की है कि इस तरह के भड़काऊ कंटेंट्स को कार्यक्रम से तुरंत हटा दिए जाने चाहिए। दूतावास ने एक प्रेस रिलीज जारी कर के अपनी बात रखी। फ़िलहाल कनाडा सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया अब तक नहीं मिली है।

विरोध के उपरांत मूवी की निर्देशक लीना मणिमेकलाई ने बोला है कि, “मेरे पास खाने के लिए कुछ नहीं है। मैं एक ऐसी आवाज के साथ रहना चाह रही हूँ जो बिना किसी डर के बोले जब तक वह है। यदि इसका मूल्य मेरी जान है तो मैं दे दूँगी। ये फिल्म एक ऐसी शाम पर है जब काली प्रकट होती हैं और टोरंटो की सड़कों पर घूमती हैं। अगर आप इस तस्वीर को देखें तो #arrestleenamanimekalai की जगह #Loveyouleenamanimekalai लिखें।”

R माधवन की फिल्म के मुरीद हुए रजनीकांत, बोले- 'हृदय से धन्यवाद...'

'माँ काली' के इस पोस्टर को देख लोगों में बढ़ा आक्रोश, सोशल मीडिया पर उठी इस फिल्म मेकर को गिरफ्तार करने की मांग

पत्नी को धोखा दे रहे थे महेश बाबू के भाई, वाइफ ने कर दी चप्पल से पिटाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -