विवादों ने बर्बाद किया बॉलीवुड के इन 6 सितारों का करियर, कुछ रेप के मामलों में फंस गए तो कुछ कास्टिंग काउच में बर्बाद हो गए

विवादों ने बर्बाद किया बॉलीवुड के इन 6 सितारों का करियर, कुछ रेप के मामलों में फंस गए तो कुछ कास्टिंग काउच में बर्बाद हो गए
Share:

भारतीय सिनेमा की जीवंत दुनिया बॉलीवुड, दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए बहुत आकर्षण रखती है। हालाँकि, चमक-दमक और ग्लैमर के पीछे, कई मशहूर हस्तियाँ खुद को विवादों में उलझा हुआ पाती हैं, जिससे उनका करियर पटरी से उतर जाता है। ड्रग स्कैंडल से लेकर आपराधिक आरोपों तक, इन घटनाओं ने उनके पेशेवर जीवन पर गहरा असर डाला है।

फरदीन खान

1998 में फिल्म 'प्रेम अगन' से डेब्यू करने वाले फरदीन खान को 2001 में कोकीन रखने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया था। इस घटना ने उनके करियर को बुरी तरह प्रभावित किया, हालाँकि बाद में उन्होंने पुनर्वास कार्यक्रम शुरू किया। हाल ही में, उन्होंने वेब सीरीज़ 'हीरामंडी' से वापसी की, हालाँकि सीमित स्क्रीन समय के साथ।

ममता कुलकर्णी

कभी बॉलीवुड की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री रहीं ममता कुलकर्णी का करियर ड्रग स्कैंडल की वजह से बर्बाद हो गया था। उन पर ड्रग तस्करी में शामिल होने के आरोप लगे थे और उनके पति भी इसमें शामिल थे। इस मामले के बाद अभिनेत्री ने बॉलीवुड से खुद को पूरी तरह से अलग कर लिया।

मोनिका बेदी

अभिनेत्री मोनिका बेदी का अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ संबंध उनके पतन का कारण बना। दोनों को 2002 में पुर्तगाल में फर्जी पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार किया गया था। मोनिका ने जेल में भी समय बिताया, जिससे उनकी छवि को नुकसान पहुंचा और बॉलीवुड में उनका करियर खत्म हो गया।

शाइनी आहूजा

शाइनी आहूजा का करियर तब डूब गया जब उन पर उनकी नौकरानी ने बलात्कार का आरोप लगाया। 'गैंगस्टर' और 'वो लम्हे' जैसी फिल्मों के लिए मशहूर इस अभिनेता को गिरफ़्तारी का सामना करना पड़ा और आखिरकार उन्हें दोषी ठहराया गया। हालाँकि बाद में उन्हें बरी कर दिया गया, लेकिन उनके करियर को जो नुकसान हुआ, उसकी भरपाई नहीं हो सकी।

अमन वर्मा

अमन वर्मा का कास्टिंग काउच विवाद 2005 में एक लीक हुए वीडियो के ज़रिए सामने आया था। वीडियो में कथित तौर पर उन्हें काम के बदले में एक अभिनेत्री से शारीरिक संबंध बनाने का प्रस्ताव देते हुए दिखाया गया था, जिससे उनके करियर की संभावनाओं पर काफी असर पड़ा।

सूरज पंचोली

आदित्य पंचोली के बेटे अभिनेता सूरज पंचोली को 2013 में अभिनेत्री जिया खान की आत्महत्या के बाद एक उथल-पुथल भरे दौर का सामना करना पड़ा। उनकी गर्लफ्रेंड जिया ने उनका नाम लेते हुए एक सुसाइड नोट छोड़ा था। सूरज को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में सबूतों के अभाव में उन्हें बरी कर दिया गया। ये मामले बॉलीवुड में प्रसिद्धि की अनिश्चित प्रकृति और उद्योग में विवादों के गंभीर नतीजों को उजागर करते हैं। प्रत्येक घटना ने न केवल शामिल व्यक्तियों को प्रभावित किया, बल्कि सार्वजनिक रूप से सामने आने वाले लोगों के सामने आने वाली चुनौतियों और नुकसानों को भी रेखांकित किया।

सोनाक्षी सिन्हा की शादी से नाराज माँ ने उठाया बड़ा कदम, इंस्टाग्राम से किया बेटी को अनफॉलो

जहीर संग बहन सोनाक्षी की शादी से नाराज है भाई, पोस्ट देख हैरत में पड़े फैंस

शादी से पहले 3 बार हुआ अक्षय कुमार का ब्रेकअप, खुद किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -