कर्नाटक विधान परिषद में रखा जाएगा विवादित गोहत्या विरोधी बिल
कर्नाटक विधान परिषद में रखा जाएगा विवादित गोहत्या विरोधी बिल
Share:

बेंगलुरु: विधान परिषद के सदस्य, जद (एस) के वरिष्ठ सदस्य, बसवराजहोरत्ती ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी कर्नाटक विधान परिषद में विवादास्पद गौहत्या विरोधी बिल का समर्थन करेगी, जहां इसे अभी तक लागू नहीं किया गया है। यह बिल का विरोध करने के लिए क्षेत्रीय पार्टी के पहले के रुख के विपरीत है। जद (एस) द्वारा विधान परिषद के सभापति और उपसभापति पद के लिए सत्तारूढ़ भाजपा के साथ हाथ मिलाने के एक दिन बाद बिल का समर्थन करने के बारे में होराती का यह बयान है। दोनों जद (एस) के संरक्षक एचडी देवगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी, जो विधायक दल के प्रमुख हैं, उन्होंने समय-समय पर कहा कि वे गौहत्या विरोधी बिल के विरोध में हैं।

होर्ट्टी ने बिल का समर्थन करने वाले जेडी (एस) के बारे में एक सवाल के जवाब में मीडियाकर्मियों के सामने बताया, अब बिल को पराजित करने का कोई सवाल ही नहीं है। स्वाभाविक रूप से, जब भी सरकार बदलती है, परिषद में बहुमत का सवाल होता है। यदि महत्वपूर्ण बिल हैं, तो वे पारित हो जाएंगे... जेडी (एस) और भाजपा के कुल 43 सदस्य हैं (75 सदस्यीय परिषद में), इसलिए बिल को हराने का कोई सवाल ही नहीं है। हम 100 प्रतिशत बिल का समर्थन करेंगे। 

व्यवस्था के अनुसार, भाजपा अध्यक्ष पद के लिए जद (एस) का समर्थन करेगी, जबकि क्षेत्रीय पार्टी उपसभापति पद को समाप्त करके पक्ष में आएगी। जबकि होराटी अध्यक्ष पद के लिए सबसे अधिक जद (एस) के उम्मीदवार होंगे, वहीं भाजपा के उम्मीदवार एमके प्रणेश ने आज उपसभापति पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। सूत्रों के अनुसार, सत्तारूढ़ भाजपा ने अध्यक्ष पद के लिए जद (एस) की होरत्ती का समर्थन करने के लिए सहमति व्यक्त की, इसके बदले में कांग्रेस के असंगत अध्यक्ष के प्रतापचंद्र शेट्टी को बाहर करने के लिए क्षेत्रीय अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया और कुछ प्रमुख विधेयकों को पारित किया। 

केरल के सीएम पिनाराई ने की जरूरतमंदों के लिए 2.5 लाख घरों को पूरा करने की घोषणा

गुलाम नबी आज़ाद का ऐलान- संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगे 16 सियासी दल

दिल्ली हिंसा पर बोले सीएम खट्टर, कहा- दिशा से भटक चुका है आंदोलन, घर लौट जाएं किसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -