चांदनी चौक विधानसभा सीट: क्या अलका लांबा फिर दर्ज करेंगी जीत ? या खुलेगी भाजपा की किस्मत
चांदनी चौक विधानसभा सीट: क्या अलका लांबा फिर दर्ज करेंगी जीत ? या खुलेगी भाजपा की किस्मत
Share:

नई दिल्ली: पिछली बार जो “आप” की थी, वो इस बार कांग्रेस में है और पिछली दफा जो कांग्रेस में थे, इस बार “आप” के हैं और भाजपा ने अपने पारंपरिक वोटर को ध्यान में रखते हुए व्यापारी उम्मीदवार का दांव खेला है. कांग्रेस की छात्र संघ इकाई NSUI से सियासत में कदम रखने वाली अलका लांबा ने केजरीवाल की “सत्ताधारी” पार्टी के मोह में आम आदमी पार्टी (AAP) का हाथ थमा था, किन्तु यह साथ लंबा नहीं चला और 1984 दंगों को लेकर आप के विधानसभा में लिए गए स्टैंड के दौरान ये तल्खियां इतनी बढ़ गईं कि अलका लांबा ने बागी तेवर अपना लिए, अलग स्टैंड लिया और पार्टी से किनारा कर लिया.

इसके बाद कांग्रेस में वापस लौटी अलका लांबा को चांदनी चौक विधानसभा सीट से टिकट मिला है. इस समय की बात करें तो इस सीट पर कोई मौजूदा विधायक नहीं है क्योंकि अलका लांबा आप के टिकट पर जीतकर पिछले चुनावों में वहां से विधायक बनी थीं, लिहाज़ा उनके पार्टी छोड़ने के बाद सीट रिक्त है. चांदनी चौक की सीट इस दफा अपनी चटोरी गलियों की ही तरह चटखारे वाले समीकरण के साथ सबसे महत्वपूर्ण सीट है. कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ते आए प्रहलाद सिंह साहनी इस बार आप के टिकट पर चुनावी दंगल में हैं. यानी पाले बदले गए हैं, चेहरे वही हैं.

व्यापारियों के चांदनी चौक में व्यापारी वर्ग से आने वाले सुमन गुप्ता को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनावी मैदान में उतारा है. पिछली दफा अलका लांबा ने उन्हें 18 हज़ार वोटों से मात दी थी. सुमन गुप्ता को फिर से टिकट देने का फैसला भाजपा के लिए चमत्कार भी कर सकता है.

Budget 2020: GST में नहीं होगी धोखाधड़ी, क्यूआर कोड करेगा मदद

पुरातत्व स्थलों पर पड़ेगी नजर, 2500 करोड़ रुपये पर्यटन क्षेत्र में आवंटित करने का विचार

LIC कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, किया हड़ताल का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -