इस टालीवुड अभिनेता के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही की जाएगी निष्पादित
इस टालीवुड अभिनेता के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही की जाएगी निष्पादित
Share:

रविवार को हुई नीट परीक्षा ने कई विवादों को खड़ा कर दिया है। टालीवुड अभिनेता सूर्या द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) को लेकर देश की अदालतों की खिंचाई करने और प्रवेश परीक्षा के लिए नामांकित छात्रों के लिए ' अनुचित ' होने के कुछ घंटों बाद मद्रास उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति एसएम सुब्रमण्यम ने अभिनेता के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई शुरू करने के लिए उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा । जज ने कहा कि सूर्या का बयान अवमानना की कार्यवाही को जायज ठहराए जाने के बाद से उन्होंने देश के जजों और न्यायिक व्यवस्था को फटकार लगाई थी।

मुख्य न्यायाधीश एपी साही को लिखे अपने पत्र में न्यायमूर्ति एसएम सुब्रमण्यम ने कहा कि उन्होंने टीवी और यूट्यूब पर नीट और प्रवेश परीक्षा पर अभिनेता का बयान देखा । जज सूर्या की इस टिप्पणी की ओर इशारा कर रहे थे कि जहां संक्रमण के डर के कारण वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए न्याय मुहैया कराया जाता है, वहीं जजों ने छात्रों से कहा है कि वे बिना किसी डर के परीक्षा के लिए उपस्थित हों और उन्हें पूरा करें । जस्टिस एसएम सुब्रमण्यम ने लिखा, बयान से पता चलता है कि माननीय जज अपनी जान से डरते हैं और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए न्याय प्रदान करते हैं। जबकि, उनका कोई मनोबल नहीं है कि वे छात्रों को बिना किसी डर के नीट परीक्षा में बैठने का निर्देश देते हुए आदेश पारित करें ।

जंहा आगे न्यायमूर्ति एसएम सुब्रमण्यम ने लिखा है, "मेरी विचारपूर्ण राय में कहा गया बयान अदालत की अवमानना के बराबर है क्योंकि माननीय न्यायाधीशों की अखंडता और भक्ति के साथ-साथ हमारे महान राष्ट्र की न्यायिक प्रणाली को न केवल नजरअंदाज किया जाता है बल्कि बुरी स्थिति में आलोचना की जाती है । इन दलीलों की ओर इशारा करते हुए न्यायमूर्ति एसएम सुब्रमण्यम ने मुख्य न्यायाधीश से अभिनेता के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई शुरू करने और ' हमारी भारतीय न्यायिक प्रणाली की महिमा को बनाए रखने ' का आग्रह किया ।

नीट के खिलाफ टॉलीवूड स्टार सूर्या ने उठाई आवाज

विजय देवरकोंडा के नाम पर चलाई जा रही है अवैध कंपनियां, अभिनेता ने दर्ज की शिकायत

जल्द ही एक साथ काम करेंगे विजय और तापसी पन्नू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -