कोलकाता से ढाका के बीच  कंटेनर सेवा आज से शुरू
कोलकाता से ढाका के बीच कंटेनर सेवा आज से शुरू
Share:

नई दिल्ली : कोलकाता से ढाका तक जाने वाली कंटेनर ट्रेन का ट्रायल आज से शुरु कर दिया गया. वरिष्ठ मंत्रालय ने ये जानकारी देते हुए बताया कि इन दोनों देशों के बीच यात्री रेल पहले से ही चल रही है.लेकिन दोनों देशों के बीच कोई कंटेनर ट्रेन की सेवा पहली बार आरम्भ की जा रही है.

आपको जानकारी दे दें कि एक्सपोर्ट्स फोरम द्वारा कई दिनों से कंटेनर ट्रेनों की मांग इसलिए की जा रही थी, क्योंकि ट्रेन में कम समय लगने के कारण व्यापार को और अधिक संगठित बनाने में मदद मिलती. यह कंटेनर ट्रेन में मशीनों के पार्ट्स, केमिकल्स, ऑटोमोबाइल्स और उपभोक्ताओं के सामान को अपने गंतव्य तक पहुंचाए जाएंगे . रेलवे मंत्रालय के अनुसार यदि यह प्रयोग सफल रहा तो ऐसी ट्रांसपोर्ट सेवा में और भी कम समय लगेगा. द कंटेनर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड  (कॉंकर) जो रेलवे मंत्रालय के अंदर पीएसयू है वह कंटेनर सेवा के लॉजिस्टिक मामलों को देखेगा.

उल्लेखनीय है कि इस ट्रेन को कांकर टर्मिनस मझेरहट स्टेशन पर करीब से साढ़े नौ बजे झंडी दिखाई गई . यह भारत के सियालदह, नैहाटी, रानाघाट और गेडे से होते हुए और बांग्लादेश के दरसाना और इसुरडी से होते हुए गुजरेगी और आखिर में यह ट्रेन ढाका से 117 किमी दूर स्टेशन बंगबंधु पहुंचेगी. जो इसका अंतिम गंतव्य है.

यह भी देखें

उपद्रवियों की आग से हिंडौन सिटी स्टेशन में करोड़ों का नुकसान

विमान में कपडे उतार कर की शर्मनाक हरकत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -