कंटेनर लाइब्रेरी आने वाले सप्ताह से होगी शुरू
कंटेनर लाइब्रेरी आने वाले सप्ताह से होगी शुरू
Share:

रंगारेड्डी: ग्रामीण छात्रों, पाठकों और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले पेशेवरों के बीच पढ़ने के जुनून को पंप करने के उद्देश्य से, जिला ग्रैंडालय संस्था, रंगारेड्डी, महामारी के बावजूद ग्रामीण लोगों की पहुंच के भीतर शैक्षणिक बुनियादी ढाँचा बनाना है। अगले सप्ताह से जिले में प्रायोगिक आधार पर 'कंटेनर लाइब्रेरी' परियोजना शुरू करने की तैयारी है। जुलाई में नियोजित उद्घाटन के विपरीत, कंटेनर पुस्तकालय अगस्त के अगले सप्ताह में शुरू किया जा रहा है क्योंकि अस्थायी भंडार शमशाबाद में पूरा होने के करीब है और रंगारेड्डी जिले के चेवेल्ला मंडल में जिला परिषद हाई स्कूल कौकुंतला में स्थानांतरित होने वाला है।

अधिकारियों ने रंगारेड्डी जिले में लगभग 100 हाई स्कूल स्थापित करने की योजना बनाई है ताकि ग्रामीण छात्रों को नियमित पढ़ने की आदतों के साथ ज्ञान के अपने क्षितिज में सुधार करने में मदद मिल सके। चूंकि यह विचार शिक्षा मंत्री पी सबिता इंद्रा रेड्डी के दिमाग की उपज है, इसलिए पायलट प्रोजेक्ट को सबसे पहले मंत्री के पैतृक स्थान जिला परिषद हाई स्कूल, कौकुंतला में पेश किया जा रहा है। "30 x 12 फीट लंबा कंटेनर छात्रों और पाठकों को सभी आवश्यक सुविधाओं जैसे आरामदायक कुर्सियों, अलमारी, साइड दराज और हवादार खिड़कियों की सुविधा के लिए तैयार किया गया था जो छत के नीचे आरामदायक पढ़ने के लिए बेहद अनुकूल वातावरण प्रदान करता है।

जबकि पाठकों और पेशेवरों को कंटेनर के अंदर एक औपचारिक पुस्तकालय जैसी भावना मिलेगी, छात्र यह समझेंगे कि वे उस सुविधा का आनंद ले रहे हैं जो केवल कॉर्पोरेट स्कूल ही वहन कर सकते हैं, "कप्पाती पांडुरंगा रेड्डी, अध्यक्ष जिला ग्रैंडालय संस्थान रंगारेड्डी।" कंटेनर - जो 5.20 लाख रुपये के फंड से आकार ले रहा था, प्रकाशनों, पत्रिकाओं, लिपियों और व्यावसायिक महत्व के संस्करणों के अलावा विभिन्न विषयों पर असंख्य शैक्षणिक पुस्तकों के लिए पर्याप्त जगह रखेगा।

भारत छोड़ो आंदोलन की 79वीं वर्षगांठ पर PM मोदी और अमित शाह ने दी स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि

पर्यटन मंत्री रियास ने कहा- "दुनिया भर में मलयाली लोगों के साथ...."

'प्लास्टिक से बने तिरंगे के इस्तेमाल पर लगे रोक..', 15 अगस्त के पहले राज्यों को केंद्र सरकार का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -