जल्द आएंगे मोबाइल उपभोक्ताओं के सुनहरे दिन
जल्द आएंगे मोबाइल उपभोक्ताओं के सुनहरे दिन
Share:

जैसा कि पहले भी कहा गया था कि टेलीकॉम कम्पनियों के बीच ग्राहकों को लेकर मची होड़ का फायदा अंततः मोबाईल उपभोक्ताओं को ही मिलेगा. टेलीकॉम कम्पनियों की आपसी प्रतिस्पर्धा को देखकर लगता है कि मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए जल्द ही सुनहरे दिन आने वाले हैं. ऐसा इसलिए सम्भव होगा, क्योंकि जब से रिलायंस जियो बाजार में आया है; एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसी दिग्गज कंपनिया काफी मुश्किल में दिखाई पड़ रही हैं. मगर अब ये कंपनियां रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अपने टैरिफ प्लान में कटौती करने की योजना बना रही हैं.

ज्ञात हो कि जियो ने सोमवार से कमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर दिया है, जहां ग्राहकों को 31 दिसंबर तक के लिए फ्री वॉयस कॉलिंग, फ्री रोमिंग, अनलिमिटेड 4जी डेटा जैसी सुविधाएं दी हुई हैं.उद्योग जगत के कुछ सूत्रों के अनुसार रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अन्य दिग्गज कंपनियां योजना बना रही हैं.

एक दिग्गज कंपनी के एक सूत्र ने बताया कि यह एक प्रतिस्पर्धात्मक क्षेत्र है और जियो के टैरिफ प्लान को टक्कर देने की जरूरत है. हम जल्द ही इस क्षेत्र में बड़ा कदम उठाने वाले हैं. अधिकतर विशेषज्ञों ने कहा कि जल्द ही एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया अपने टैरिफ प्लान में कटौती करने जा रही हैं.

बता दें कि हाल ही में एयरटेल ने अपने डेटा पैक में 80 फीसदी तक कटौती की थी वहीं वोडाफोन ने अपने टैरिफ प्लान की दरों को रिवाइज किया था. रिलायंस जियो के ऐलान के पहले ही मोबाइल बाजार की सबसे बड़ी कंपनी एयरटेल ने एक के बाद एक सस्ते पैकेज का ऐलान किया था.

Reliance Jio के बाद यह भारतीय कंपनी लेकर आने व..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -