ब्रिटेन में उपभोक्ता विश्वास सूचकांक अपनव सबसे निचले स्तर पर गिर गया
ब्रिटेन में उपभोक्ता विश्वास सूचकांक अपनव सबसे निचले स्तर पर गिर गया
Share:

 

लंदन: जीएफके मार्केट रिसर्च कॉम्पनी ने कहा कि यूनाइटेड किंगडम के लिए उपभोक्ता विश्वास सूचकांक देश की बढ़ती लागत के मुद्दे के कारण अपने सबसे निचले स्तर पर गिर गया ।

रिपोर्ट्स के अनुसार, मई के परिणाम जो अप्रैल से माइनस 40 तक दो अंक नीचे है, जुलाई 2008 में  पिछले रिकॉर्ड से एक अंक खराब है, जब हेडलाइन स्कोर माइनस 39 तक गिर गया था।
"इसका मतलब है कि उपभोक्ता विश्वास अब वैश्विक वित्तीय संकट, ब्रेक्सिट के आर्थिक प्रभाव या कोविड के बंद होने की तुलना में कम है," उन्होंने कहा।

स्टेटन के अनुसार, यह तब आता है जब यूके में बेरोजगारी 50 साल के निचले स्तर पर पहुंच जाती है, जिसमें रिक्तियों की संख्या पहली बार नौकरी के आवेदकों से अधिक होती है, और बढ़ती खाद्य और ईंधन की कीमतों के कारण मुद्रास्फीति 40 साल के उच्च स्तर पर पहुंच जाती है।

अप्रैल 2022 तक यूके उपभोक्ता मूल्य सूचकांक में 9.0 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो मार्च में 7.0 प्रतिशत थी। देश के केंद्रीय बैंक ने भविष्यवाणी की कि शेष वर्ष के दौरान मुद्रास्फीति और बढ़ेगी, दूसरी तिमाही (क्यू 2) में केवल 9% से अधिक और चौथी तिमाही (क्यू 4) में औसतन 10% से अधिक होगी।

अप्रैल में जारी स्कॉटिश विडो हाउसहोल्ड फाइनेंस इंडेक्स के अनुसार, यूके में घरेलू बचत इस साल की पहली तिमाही में नौ वर्षों में सबसे तेज दर से गिर गई, 2013 की चौथी तिमाही के बाद से नकदी की उपलब्धता सबसे तेज दर से गिर गई।

ब्रिटेन ने मुक्त व्यापार समझौते पर मेक्सिको के साथ चर्चा शुरू की

रूस ने मास्को में पुर्तगाली दूतावास के पांच राजनयिकों को निष्कासित करना जारी रखा है

उत्तर कोरिया के परमाणु खतरे का मुकाबला करने के लिए दक्षिण कोरिया, अमेरिका मिलकर काम करेंगे

पाकिस्तान के नए विदेश मंत्री बिलावल 21 मई को चीन की यात्रा करेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -