वजन घटाने के लिए खाने में शामिल करें ये 3 जूस, मोटापा हो जाएगा फुस्स
वजन घटाने के लिए खाने में शामिल करें ये 3 जूस, मोटापा हो जाएगा फुस्स
Share:

नई दिल्ली: इस समय देश कोरोना महामारी का सामना कर रहा है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए बीते कुछ महीनों में देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लागू था। जिसके चलते लोग अपने घर में रहने को मजबूर है। ऐसे में कुछ लोग अपने वजन को लेकर चिंतित हो गए है। यदि आप भी उन लोगों में से एक हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलु टिप्स लेकर आ गए हैं, जिनकी सहायता से आप अपना वजन जल्द से जल्द कम कर सकते हैं।

केले और ऑटमील का स्मूदी:-
केले और ऑटमील के बने स्मूदी को सुबह-सुबह पीने से आपका वजन बहुत तेजी से जल्दी कम हो जाता है। इसका स्वाद भी काफी अच्छा होता है, इसलिए इसको पीने में किसी को भी कोई इंकार भी नहीं करेगा। केले में पौटेशियम और कैलशियम प्रचूर मात्रा में होते हैं और दूध प्रोटीन से और ओटमील फाइबर से भरपूर होता है।

सेब का स्मूदी:-
सेब का स्मूदी भी पेट की चर्बी को घटाने में बहुत मदद करता है। सुबह-सुबह सेब के साथ दालीनी, तुलसी के बीज और पानी को मिला कर मिक्सर में चला दे। यदि आप इसे ठंडा करके पीना चाहते हैं तो इसे आप फ्रीज में भी रख सकते हैं।

पपीते का स्मूदी:-
डॉक्टरों ने भी स्वीकार किया है कि पपीता खाने से और इसकी स्मूदी पीने से वजन बहुत तेजी से कम होता है। यदि आप अपनी स्लिम बॉडी चाहते हैं तो आप पपीते का सेवन अवश्य करें। इसके साथ ही पपीता त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद होता है।

महाराष्ट्र में कोरोना मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया ये खुलासा

दुआ Lipa ने ट्रोलिंग को लेकर कही ये बड़ी बात

कोरोना से कैसे निपट रहा भारत ? डॉ हर्षवर्धन ने BRICS देशों को दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -