दो किलोमीटर भी नहीं दौड़ पाए कांस्टेबल, 1 की मौत 3 बीमार
दो किलोमीटर भी नहीं दौड़ पाए कांस्टेबल, 1 की मौत 3 बीमार
Share:

श्रीगंगानगर: प्रमोशन के लिए किये जाने वाले फिजिकल टेस्ट में पुलिस कॉन्स्टेबल्स की फिटनेस की पोल खुल गई. लिखित एग्जाम के होने के बाद में होने वाले फिजिकल टेस्ट और इंटरव्यू में कॉन्स्टेबल्स का परफॉरमेंस काफी ख़राब रहा. फिजिकल टेस्ट को पास करने के लिए कॉन्स्टेबल्स को 2 किलोमीटर की दौड़ लगाना होती है. 2013 में लिखित एग्जाम को देने के बाद फिजिकल टेस्ट अब जा के हो रहे है. लिखित परीक्षा में कुल 402 कांस्टेबल ही पास हो पाए थे. पहले चरण में 200 की दौड़ हुई.

झुंझनूं के रहने वाले एक कॉन्स्टेबल पवन शर्मा भी इस टेस्ट में थे. दौड़ के बाद उन्हें छाती में दर्द हुआ और कुछ समय बाद उनकी मृत्यु हो गई, इस टेस्ट में 3 अन्य कांस्टेबल भी बीमार हो गए और इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा. बाकि के कांस्टेबल का फिजिकल टेस्ट शनिवार को होना है. 

वही आईजी गिर्राज मीणा ने यह कहकर बचते हुए दिखे की कांस्टेबलों को फिट होने पर ही हिस्सा लेने की सलाह दी थी. आईजी ने बताया कुछ कांस्टेबल अनफिट थे फिर भी उन्होंने हिसा लिया. अब वो चाहते है की फिजिकल फिटनेस से पहले एक फिटनेस भी चेकअप हो और चेकअप में फिट पाए जाने के बाद ही दौड़ में शामिल किया जाए ताकि ऐसी घटाना दोबारा न हो.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -