राजस्थान को दहलाने की साजिश नाकाम, RDX के साथ पकड़े गए कट्टरपंथी समूह 'अल सुफा' के 3 लड़के

अजमेर: राजस्थान को दहलाने की साजिश को राज्य पुलिस ने नाकाम कर दिया है. चित्तौड़गढ़ जिले में पुलिस ने तीन लड़कों को बम बनाने की सामग्री के साथ गिरफ्तार किया है, जिनके पास से टाइमर समेट बम बनाने की अन्य सामग्री बरामद हुई है. उदयपुर और जयपुर की ATS समेट अन्य टीमों द्वारा बदमाशों से गहनता से पूछताछ की जा रही है.

इस संबंध में पुलिस अधिकारी कोई भी पुष्टि नहीं कर रहे हैं. जानकारी में पता चला है कि तीनों युवक रतलाम से जयपुर की तरफ जा रहे थे, जिनके कब्जे से RDX समेट बम बनाने की अन्य सामग्री भी बरामद हुई है. हिरासत में लिए गए सभी लड़के अल सुफा नाम के एक समूह से जुड़े हुए हैं. बता दें कि अल सुफा एक कट्टरपंथी संगठन है. अल सुफा, रतलाम का एक समूह है, जिसमें 40-50 लोग जुड़े हुए हैं. मध्य प्रदेश में एक हिंदू नेता के क़त्ल के मामले में भी इस ग्रुप का नाम सामने आया था. अल सुफा रतलाम में काफी सक्रीय है और काफी कट्टरपंथी समूह  है. जांच एजेंसी से संबंधित सूत्रों के अनुसार, विगत दो वर्षों से ये ग्रुप शांत था, मगर अब फिर से इस ग्रुप का नाम सामने आया है.

वहीं, मध्य प्रदेश के रतलाम से राजस्थान ATS ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. पूरा ऑपरेशन इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) का है. दिलचस्प बात ये है की वर्ष 2014 में ISIS का भारत में पहला मामला रतलाम से ही रिपोर्ट किया गया था. 

यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में पकड़े दो बदमाश, महिलाओं को दौड़ा-दौड़कर करते थे चेन स्नैचिंग

कर्नाटक HC ने बलात्कार के आरोपी पिता को बरी करने के लिए POCSO अदालत की आलोचना की

सब इंस्पेक्टर नुरुल इस्लाम ने थाने में बुलाकर किया 13 वर्षीय मासूम का बलात्कार, फिर बड़ी बहन को भी बनाया हवस का शिकार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -