जम्मू: कुपवाड़ा को दहलाने का षड्यंत्र हुआ विफल, 1 महिला समेत 4 दहशतगर्द गिरफ्तार
जम्मू: कुपवाड़ा को दहलाने का षड्यंत्र हुआ विफल, 1 महिला समेत 4 दहशतगर्द गिरफ्तार
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में आए दिन विपक्षियों द्वारा कई हमलो को अंजाम दिया जाता है. वही उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में बकरीद के अवसर पर आईईडी हमले के षड्यंत्र को सुरक्षाबलों ने विफल करते हुए हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी मॉड्यूल का भांडाफोड़ दिया है. सुरक्षाबलों ने एक महिला और चार दहशतगर्दो को हिरासत में लिया है, साथ ही इनके चंगुल से आईईडी में उपयोग होने वाली विस्फोटक सामग्री, मल्टी ग्रेनेड लांचर और 40 एमएम के तीन ग्रेनेड भी बरामद किए गए हैं. 

बता दे की आंतकी मॉड्यूल की लीडरशिप बारामुला रहवासी महिला कर रही थी. तीन अन्य दहशतगर्द अनंतनाग और बडगाम के हैं. सभी को तीन भिन्न-भिन्न ऑपरेशन में पकड़ा गया है. खुफिया एजेंसियों को सूचना प्राप्त हुई थी कि दहशतगर्द कुपवाड़ा में आईईडी हमले की षड्यंत्र रच रहे हैं. इस हमले को एक महिला की निगरानी में अंजाम दिया जाएगा. बडगाम के तीन युवक भी इस षड्यंत्र में सम्मिलित हैं. 21 जुलाई को प्राप्त हुई इस जानकारी पर सुरक्षाबलों ने बडगाम शहर में हिजबुल के दो ओजीडब्ल्यू साहिल बशीर और अतहर यूसुफ को अत्यधिक मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री के साथ हिरासत में ले लिया गया है. 

साथ ही इनसे आईईडी बनाने के सामान के अतिरिक्त 40 एसएम के तीन एमजीएल ग्रेनेड भी बरामद किए गए है. इनसे पूछताछ के पश्चात् सुरक्षाबलों ने अनंतनाग शहर के कोकरनाग से 22 जुलाई को तीसरे युवक को भी हिरासत में ले लिया गया. उसके पास से संदिग्ध सामग्री बरामद हुई. जेआईसी कुपवाड़ा में पूछताछ के दौरान उसने अपने बयान में बताया कि इस मॉड्यूल को बारामुला की एक महिला पाकिस्तान में बैठे आकाओं के इशारों पर चला रही है. तथा सुरक्षाबलों द्वारा निरंतर पूछताछ की जा रही है. तथा सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त की जा रही है.

कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना हॉस्पिटलों में लगेगी मेडिकल छात्रों की ड्यूटी

मैं ट्रम्प नहीं हूँ... अपने लोगों को तड़पते हुए नहीं देख सकता- सीएम उद्धव ठाकरे

राखी बांधने के साथ बहनें भाइयों को दें ये खास चीजें, बढ़ेगा प्यार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -