PAK की मदद से दिल्ली-मुंबई को दहलाने की साजिश, जानिए कौन है SFJ का आतंकी जसविंदर ?
PAK की मदद से दिल्ली-मुंबई को दहलाने की साजिश, जानिए कौन है SFJ का आतंकी जसविंदर ?
Share:

नई दिल्ली: पंजाब के लुधियाना कोर्ट में बम धमाके का मास्टरमाइंड को जर्मनी के एरफर्ट से अरेस्ट कर लिया गया है. जसविंदर सिंह मुल्तानी नाम का यह आतंकी सिख फॉर जस्टिस (SFJ) नाम के आतंकी संगठन का मेंबर है. जसविंदर सिंह मुल्तानी की गिरफ़्तारी के बाद कुछ अहम खुलासे हुए हैं. बताया जा रहा है कि वह लुधियाना के अलावा देश के अन्य अहम शहरों में बम धमाके करने का षड्यंत्र रच रहा था. इनमें सबसे प्रमुख रूप से उसके निशाने पर दिल्ली और मुंबई जैसे महानगर थे.

जसविंदर सिंह मुल्तानी को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने संदेह जाहिर किया है कि वह लुधियाना समेत भारत के विभिन्न शहरों में बम धमाकों की साजिश को अंजाम देने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा था. जसविंदर सिंह मुल्तानी पंजाब के होशियारपुर के मुकेरिया का रहने वाला है. मिली जानकारी के अनुसार, मुल्तानी के दो भाई हैं जो जर्मनी में दुकान चलाते हैं. मुल्तानी पाकिस्तान गया था या नहीं? इस संबंध में जांच एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं. किन्तु उसके तार पाकिस्तान से निश्चित रूप से जुड़े हुए हैं.

वह सीमा पार से पंजाब में हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में लिप्त रहा है. एक अधिकारी द्वारा दी गई जानकारियों के अनुसार, मुल्तानी हाल ही में पाकिस्तान के गुर्गों की सहायता से बॉर्डर पार से विस्फोटक, हथगोले और पिस्तौल से युक्त हथियारों की खेप की व्यवस्था करने के कारण सुरक्षा एजेंसियों के राडार पर था. जसविंदर SFJ के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू का खास सहयोगी बताया जाता है और अलगाववादी गतिविधियों में संलिप्त रहा है.

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

मोइरंग में फहराया जाएगा भारत का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज: मणिपुर के मुख्यमंत्री

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था का नया कानून कई हाई-प्रोफाइल मामलों को प्रभावित कर सकता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -