गणतंत्र दिवस पर टारगेट किलिंग की साजिश, आतंकी नौशाद और याकूब गिरफ्तार, हथियार बरामद
गणतंत्र दिवस पर टारगेट किलिंग की साजिश, आतंकी नौशाद और याकूब गिरफ्तार, हथियार बरामद
Share:

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पास आ रहा है और दुनियाभर में बैठे आतंकी भारत की राजधानी को दहलाकर देशवासियों में दहशत भरने की साजिशों में लग गए हैं। ऐसी ही एक साजिश को दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है. इस काम के लिए दो आतंकी तैयार किए गए थे. जिन्हें दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने अरेस्ट कर लिया है. इन्हीं आतंकवादियों ने स्वीकार किया है कि, दिल्ली को 26 जनवरी के आसपास दहलाने का यह षडयंत्र कनाडा में रचा गया था.

दोनों गिरफ्तार आतंकियों से देश की खुफिया एजेंसियां भी छानबीन में जुटी हुईं हैं. दिल्ली पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, गिरफ्तार आतंकवादियों का नाम जगजीत सिंह उर्फ जग्गा उर्फ जस्सा उर्फ याकूब उर्फ कप्तान और दूसरे का नाम नौशाद है. इनके पास से 3 आटोमेटिक पिस्टल और कई जिंदा कारतूस मिले है. इन दोनो को दिल्ली में गणतंत्र दिवस के अवसर पर या फिर उससे ठीक पहले, टारगेट किलिंग के लिए तैयार करके भेजा गया था. अरेस्ट किए गए आतंकियों में एक जहांगीरपुरी दिल्ली का (नौशाद) और दूसरा (याकूब) उत्तराखंड के कोपा किरपाली गुलाट भोज, ऊधमसिंह नगर का रहने वाला है.

नौशाद ने स्वीकार किया है कि वो हरकत-उल-अंसार जैसे खूंखार आतंकी संगठन का सदस्य भी रह चुका है. उसे पूर्व में हत्या के दो मुकदमों में आजीवन कारावास और विस्फोटक अधिनियम कानून के तहत 10 वर्ष जेल की सजा भी हो चुकी है. जबकि, दूसरा गिरफ्तार संदिग्ध जगजीत सिंह उर्फ़ याकूब, पंजाब के बदनाम और इंटनेशनल गैंग बंबीहा का मेंबर है. गिरफ्तार जगजीत सिंह कनाडा में बैठे आतंकी अर्शदीप डल्ला के इशारे पर काम भारत में, आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है. 

कनाडा में छिपे बैठे अर्शदीप डल्ला के बेहद खास समझे जाने भारत में छिपे बैठे, जगजीत सिंह हत्या के एक केस में फरार चल रहा था. भारतीय खुफिया और जांच एजेंसियां कनाडा में बैठे अर्शदीप डल्ला को खालिस्तान टास्क फोर्स (KTF) का खूंखार आतंकवादी मानती हैं. दो दिन पहले ही भारत सरकार ने उसे आतंकी घोषित किया है. अर्शदीप डल्ला सन् 2017 में भारत से कनाडा फरार हो गया था. तभी से भारतीय जांच और खुफिया एजेंसियां उसकी खोज में हैं. कनाडा में पनाह लेने के बाद से वो लगातार भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहा है.

31 खतरनाक हथियारों के साथ परवेज आलम गिरफ्तार, अजमेर से महाराष्ट्र ला रहा था जखीरा

हाशिम अमला ने हिन्दुओं को मुस्लिम बनाया, सईद अनवर का दावा, लोग बोले- क्रिकेट को भी नहीं छोड़ा..

पत्नी की हत्या कर घर में दफनाया, डेढ़ साल तक पुलिस की आँखों में धुल झोंकता रहा पति

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -