स्पुतनिक-वी की 30 लाख खुराक की खेप पहुंची हैदराबाद
स्पुतनिक-वी की 30 लाख खुराक की खेप पहुंची हैदराबाद
Share:

रूस के कोविड-19 वैक्सीन की 30 लाख खुराक की एक खेप हैदराबाद हवाई अड्डे पर उतरी। स्पुतनिक वी की खेप मंगलवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। जीएमआर हैदराबाद एयर कार्गो प्रेस विज्ञप्ति जारी बयान में कहा गया है कि टीके की खेप रूस से विशेष रूप से चार्टर्ड मालवाहक आरयू-9450 पर पहुंची, जो 03.43 बजे हैदराबाद हवाई अड्डे पर पहुंची। आने वाले स्पुतनिक वी वैक्सीन के लिए विशेष हैंडलिंग और भंडारण की आवश्यकता होती है, जिसे -20C के तापमान पर रखने की आवश्यकता होती है। एयर कार्गो ने कहा, "जबकि जीएचएसी ने इससे पहले वैक्सीन के कई आयात शिपमेंट को संभाला है, आज 56.6 टन टीकों का शिपमेंट है। 

भारत में अब तक संभाला गया कोविड-19 टीकों का सबसे बड़ा आयात शिपमेंट। इस शिपमेंट ने सभी प्रक्रियाओं को पूरा किया और 90 मिनट से भी कम समय में भेज दिया गया। ” जीएचएसी विशेषज्ञों, सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों और अन्य संबंधित हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहा है। बैठकें वैक्सीन शिपमेंट के सुचारू संचालन के लिए एयर कार्गो टर्मिनल पर रूसी वैक्सीन की आवश्यक बुनियादी ढांचे और हैंडलिंग प्रक्रियाओं की आवश्यकता के बारे में हैं। 

डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष के साथ एक समझौते में है। यह भारत में स्पुतनिकवी की पहली 125 मिलियन खुराक बेचेगा। डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज को स्पुतनिकवी के प्रतिबंधित आपातकालीन उपयोग के लिए भारतीय दवा नियामक से अनुमोदन प्राप्त हुआ है। इस बीच, डॉ रेड्डी को पहले दो लाख से अधिक प्राप्त हुए थे आरडीआईएफ से टीके, हाल ही में सॉफ्ट-लॉन्च किए गए स्पुतनिक वी और वैक्सीन के संचालन के लिए अपोलो हॉस्पिटल्स के साथ करार किया।

वित्त वर्ष 22 में भारत की अर्थव्यवस्था में 9.3 प्रतिशत तक की हो सकती है बढ़ोतरी

सेंसेक्स निफ्टी में सामान्य गिरावट, जानिए किसे हुआ कितना लाभ

लेनोक्स लिंटन ने की डोमिनिका सरकार की खिंचाई, सरकार को पता था कि मेहुल चोकसी आ रहा है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -