कावेरी के दोनों सिरों को जोड़ने के लिए फिर विचार कर सकती है सरकार
कावेरी के दोनों सिरों को जोड़ने के लिए फिर विचार कर सकती है सरकार
Share:

तिरुचि: मुक्कोंबु बैराज और बटरफ्लाई पार्क, दोनों कावेरी के तट पर स्थित हैं, तिरुचि में सबसे लोकप्रिय छुट्टी स्थलों में से दो हैं। 10 किलोमीटर के दायरे में होने के बावजूद एक दिन में दोनों जगहों पर जाना मुश्किल हो गया है। इस संदर्भ में, कावेरी नदी तिरुचि-करूर राजमार्ग और तिरुचि-नामक्कल राजमार्ग के दो सिरों को जोड़ने के लिए एक विकास परियोजना की आवश्यकता फिर से उठी है। पर्यटकों के एक ही दिन दोनों स्थानों पर जाने की संभावना नहीं है।

किसी भी स्थान पर जाने वाले यात्री को कावेरी के विपरीत तट तक पहुंचने के लिए छतीराम बस स्टेशन के माध्यम से 25 किमी का चक्कर लगाना पड़ता है, और इसमें लगभग 45 मिनट लगते हैं। कावेरी के दो सिरों को अल्लूर से बटरफ्लाई पार्क तक जोड़ने वाले पुल के निर्माण का प्रस्ताव कुछ साल पहले बनाया गया था। हालांकि, भूमि अधिग्रहण की उच्च लागत और परियोजना की अनुमानित लागत के कारण परियोजना कभी शुरू नहीं हुई। इन चिंताओं के आलोक में अब वन सेवा इस पर विचार कर रही है कि क्या पुल की जगह रोप कार जैसी सुविधा शुरू की जा सकती है।

कावेरी और कोलिदाम के समानांतर चलने वाली संकरी कोलिदाम बाढ़ तट सड़क की मरम्मत का काम भी चल रहा है। वन विभाग के एक प्रतिनिधि के अनुसार, बाढ़ के मैदान के साथ सड़क की मरम्मत की जा रही है। हालांकि, वे अनिश्चित हैं कि क्या यह कारों और बड़े उपकरणों के प्रचलन को कम करने में सक्षम होगा। वे रोप-कार जैसी सुविधा लाने पर विचार कर रहे हैं क्योंकि इसे बनाना कम खर्चीला है। वे मांग की जांच करेंगे और उचित कदम उठाएंगे।

आज इन 3 राशि के लोगों का दिन होगा खुशनुमा

पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज पंजाब में नई पार्टी कर सकते है लॉन्च

मस्जिद में झाड़ू लगाते थे इरफ़ान पठान के पिता, बेहद गरीबी में गुजरा थे बचपन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -