राजस्थान में खत्म हुआ गुर्जर आंदोलन
राजस्थान में खत्म हुआ गुर्जर आंदोलन
Share:

जयपुर: राजस्थान में चल रहा गुर्जर आंदोलन अब खत्म हो चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बीच आरक्षण आंदोलन की मांग को लेकर सहमति बन गई है। जी दरअसल अशोक गहलोत और कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बीच बीते बुधवार को बातचीत हुई। इस दौरान दोनों के बीच सहमति बन चुकी है। यह बैठक जयपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास पर हुई। इस दौरान सब कमेटी और गुर्जर संघर्ष समिति के बीच वार्ता में सहमति बन चुकी है। इस दौरान 8 सूत्रीय बिंदुओं पर सहमति बनी और गुर्जर आंदोलन खत्म हो गया।

बीते बुधवार को गुर्जर समाज का प्रतिनिधिमंडल जयपुर पहुंचा और राज्य सरकार ने समझौता पत्र भी तैयार कर लिया था। इस दौरान पांच मांगों पर गुर्जर समाज ने सहमति दी। वहीँ यह भी कहा गया है कि मारे गए 3 आंदोलनकारी के परिजनों को सरकारी नौकरी मिलेगी। इसके अलावा आंदोलन में लगे मुकदमों को सरकार वापस लेगी। इसी के साथ नवी अनुसूची में शामिल करने के लिए गहलोत सरकार केंद्र को पत्र लिखेगी।

बताया जा रहा है इन सभी से परे देवनारायण योजना के क्रियान्वयन पर भी सहमति दी जा चुकी है। बीते दिनों ही कर्नल बैंसला ने कहा था कि 'सरकार हमें आंदोलन करने के लिए मजबूर कर रही है। हमारी 6 मांगे हैं, अगर सरकार उन्हें मान लेती है तो हम आंदोलन नहीं करना चाहते। सरकार की दोहरी नीति से करीब 35 हजार गुर्जरों को नौकरी नहीं मिल पा रही है।'

मुंबई हमले पर PAK का सबसे बड़ा कुबूलनामा, जारी की आतंकियों की सूची

अमेरिका में कोरोना ने फिर ढाया कहर, पिछले 24 घंटों में आए डेढ़ लाख नए केस, 1600 की मौत

दिल्ली में पहली बार एक दिन में 8000 कोरोना केस, तीसरी लहर का कहर चरम पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -