कॉनराड के संगमा ने लिया मावकिरवाट में समुदाय के नेतृत्व वाले कार्यक्रमों में भाग
कॉनराड के संगमा ने लिया मावकिरवाट में समुदाय के नेतृत्व वाले कार्यक्रमों में भाग
Share:

शिलांग: मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने बुधवार को दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स में मावकीरवाट का दौरा किया और सरकार द्वारा शुरू किए जा रहे विभिन्न समुदाय के नेतृत्व वाले हस्तक्षेपों में भाग लिया। मावसे गांव में, मुख्यमंत्री ने कार्यात्मक घरेलू नल कनेक्शन का उद्घाटन किया, जहां पीएचई (लोक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग) मंत्री रेनिकटन लिंगदोह की उपस्थिति में छोटे से गांव में लगभग 25 घरों को झामुमो (जल जीवन मिशन) के तहत कवर किया गया था। उन्होंने लाभार्थियों से बातचीत की।

उन्होंने 'प्राइम मेघालय' के तहत प्रोड्यूसर्स ग्रुप (पीजी) के साथ एक बातचीत कार्यक्रम में भी भाग लिया - मावकीरवाट डीसी कार्यालय परिसर में एमबीएमए (मेघालय बेसिन मैनेजमेंट एजेंसी) की एक पहल। कार्यक्रम के दौरान, पीजी ने खेती, अपसंस्कृति और बाजार संबंधों से संबंधित अपनी चिंताओं को व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने धैर्यपूर्वक सुना और वित्तीय सहायता प्रदान करके कृषि गतिविधियों का लाभ उठाने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता व्यक्त की।

कार्यक्रम के दौरान, उन्होंने 15 अलग-अलग समूहों को चेक भी सौंपे, और कहा, "मैं अपने किसानों की समस्याओं को समझने और उनका समाधान करने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहा हूं, ताकि हम योजना बना सकें और ऐसी नीतियां बना सकें जो किसान समर्थक और जन हितैषी हों। पीएचई मंत्री के साथ, मुख्यमंत्री ने एमजी-नरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना) के तहत समुदाय के नेतृत्व वाली पहल जशियार गांव में रिलांग नदी पर एक फुटब्रिज का भी उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने मौकीरवाट में सीएचसी का भी निरीक्षण किया।

चीन के अरबपति को 18 साल की जेल, मिली सरकार की आलोचना करने की सजा

हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंचे सोने-चांदी के दाम, जानिए क्या है आज के भाव

पट्रोल-डीजल वृद्धि का विरोध करने के लिए साइकिल से संसद पहुंचे कांग्रेस सांसद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -