यूपी चुनाव पर कांग्रेस का बड़ा प्लान, 5 करोड़ महिलाओं तक पहुँचने का लक्ष्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के लिए अपनी सियासी ज़मीन को मज़बूत करने के लिए कांग्रेस ने महिला मतदाताओं को अपने पक्ष में साधने का बड़ा सियासी दांव खेला है. पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा इसके लिए न केवल महिला प्रत्याशियों को 40 फीसदी सीटें दी जाने की बात कह रही हैं, बल्कि उन्होंने महिलाओं के लिए घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है.

यही नहीं कांग्रेस यूपी की 5 करोड़ महिलाओं तक पहुंचने का लक्ष्य लेकर "लड़की हूं, लड़ सकती हूं ब्रिगेड" तैयार कर रही है. इन चुनावों में महिलाओं को अहमियत देते हुए उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने का वादा किया है. प्रियंका वाड्रा ने कुछ दिन पहले लखनऊ में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि यूपी में कांग्रेस 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारा बस चलता तो हम 50 फीसद टिकट देते. कांग्रेस 40 फीसदी टिकट देती है तो राज्य की 403 सीटों में से करीब 160 महिला प्रत्याशी मैदान में होंगी. 
 
अपनी हर चुनावी सभा में प्रियंका वाड्रा कह रही हैं कि महिलाओं की जंग कांग्रेस ही लड़ रही है. उनका महिलाओं से कहना है कि वह महिलाओं को वो शक्ति देना चाहती हैं जिससे वे अपनी लड़ाई मज़बूती से लड़ सकें. वहीं कहा ये भी जा रहा है कि प्रियंका वाड्रा ने साफ़ तौर पर कहा है कि कोई भी महिला उम्मीदवार डमी कैंडिडेट के तौर पर नहीं उतारी जाएगी. इसलिए जो महिलाएं टिकट की दावेदार हैं उन्हें अपने क्षेत्र में बेहतर काम करने और अपने प्रोफाइल मजबूत करने के लिए निर्देश भी दिए गए हैं.

'मैं भाषण दे रहा हूँ और आप ज्ञापन सौंप रहे हैं ..', पूर्व प्रधान पर भड़क गए कांग्रेस नेता डोटासरा

आंध्र प्रदेश के सियासी दलों का मामला राष्ट्रपति तक पहुंचा, YSR कांग्रेस के नेताओं ने की मुलाकात

ED की हिरासत में मनेगी अनिल देशमुख की दिवाली, मनी लॉन्डरिंग मामले में मिली कस्टडी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -