कांग्रेस का प्रधानमंत्री पर आरोप, बोले- अपने संबोधन में पीएम ने दी गलत जानकारियां

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मतलब शुक्रवार को अपना संबोधन दिया। राष्ट्र के नाम संबोधन के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना टीकाकरण पर भारत की कामयाबी को लेकर बातचीत की। वहीं इस संबोधन के पश्चात् कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर गलत खबर देकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है तथा देश से क्षमा मांगने के लिए कहा है। पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने प्रधानमंत्री मोदी से प्रश्न किया कि जब देश की 50 फीसदी आबादी को कोरोना का एक भी टीका नहीं लगा तथा सरकार की अक्षमता की वजह से लाखों व्यक्तियों की जान चली गई तो फिर किस बात का जश्न मनाया जा रहा है?

वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संबोधन में कहा कि आज भारत के टीकाकरण की तुलना पूरी दुनिया के देशों से हो रही है, इस अभियान की प्रशंसा भी हो रही है। दुनिया के देशों के लिए वैक्सीन की खोज करने में महारथ हासिल थी, मगर भारत अब तक विश्व के देशों की बनाई गई वैक्सीन पर आश्रित रहता था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब बड़ी महामारी आई तो कई सवाल खड़े होने लगे। सवाल उठा कि क्या भारत इतने लोगों को वैक्सीन लगा पाएगा। इतनी वैक्सीन भारत कहां से मंगवाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये 100 करोड़ टीकाकरण हर सवाल का जवाब है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा हमें हर छोटी से छोटी चीज जो मेड इन इंडिया हो, जिसका निर्माण करने में किसी भारतवासी का पसीना बहा हो, उसे खरीदने पर जोर देना चाहिए और ये सबके प्रयास से ही संभव होगा। भारत का पूरा टीकाकरण अभियान विज्ञान की कोख में जन्मा है, वैज्ञानिक आधारों पर पनपा है तथा वैज्ञानिक तरीकों से ही चारों दिशाओं में पहुंचा है। अगर मेरे देश की वैक्सीन मुझे सुरक्षा दे सकती है तो मेरे देश का उत्पादक, मेरे देश में बने सामान, मेरी दिवाली और भी विशाल बना सकते हैं।

कोरोना कम हुआ तो छाया ये बड़ा संकट

करवा चौथ पर गुलगुले से व्रत खोलना होता है शुभ, जानिए इसकी आसान रेसिपी

T20 वर्ल्ड कप से पहले वायरल हो रहे IND vs PAK मैच पर बने मीम्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -