मिजोरम में कांग्रेस युवाओं ने 4 विधायकों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
मिजोरम में कांग्रेस युवाओं ने 4 विधायकों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
Share:

आइज़ोल: मिजोरम में चार विधायकों पर विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने "लाभ का पद" रखने का आरोप लगाया था। इस मामले में कांग्रेस पार्टी की यूथ विंग ने मंगलवार को मिजोरम के राज्यपाल, पीएस श्रीधरन पिल्लई के साथ कांग्रेस यूथ विंग के अध्यक्ष लालमलस्वामा न्हाका के बयान के अनुसार शिकायत की है।

मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के प्रो. एफ. लालनमुमविया, एमएनएफ के एल. थंगमविया, एमएनएफ के वनलालतनपुपिया और एक निर्दलीय विधायक वनलाललाना के खिलाफ कानूनी कदम उठाने की याचिका कांग्रेस पार्टी के यूथ विंग ने राज्यपाल को सौंपी थी। कांग्रेस यूथ विंग के अनुसार, लालनमुमाविया "मिज़ो विश्वविद्यालय (MZU) के वनस्पति विज्ञान विभाग में एक प्रोफेसर के रूप में काम करता है, जबकि शेष तीन विधायक आइज़ोल में पचहंगा विश्वविद्यालय कॉलेज (PUC) के नियमित संकाय हैं, जो मिज़ोरम विश्वविद्यालय से संबद्ध है।" कांग्रेस यूथ विंग के अध्यक्ष लालमालस्वामा न्हाका ने तर्क दिया कि "विश्वविद्यालय शिक्षण कर्मचारियों को विधानसभा या लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए नागरिक अधिकार देता है और यदि चुना जाता है, तो उन्हें अधिकतम 10 वर्षों के लिए अतिरिक्त साधारण अवकाश (ईओएल) लेने की अनुमति है।"

कांग्रेस नेता के अनुसार, “चार में से तीन विधायकों को राज्य के प्रमुख कार्यक्रम- सामाजिक-आर्थिक विकास नीति (SEDP) के तहत विभिन्न कार्यान्वयन बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था और उन्हें राज्य मंत्री (MoS) का दर्जा दिया गया था। जो संविधान के अनुच्छेद 164 (1 ए) का उल्लंघन करता है।" कांग्रेस यूथ विंग ने तब राज्यपाल से इस मामले को देखने और इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने की अपील की।

मछली उद्योग को बढ़ावा देने के लिए मंत्री ने प्रेस कॉफ्रेंस में खाई कच्ची मछली, देंखे वीडियो

तुर्की में 20 नवंबर से लागु होंगे अतिरिक्त कोरोना उपाय

केरल के एफएम थॉमस इसहाक ने राज्य के खिलाफ साजिश का लगाया आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -